logo-image

T20 World Cup के लिए अफगानिस्तान ने किया टीम का ऐलान, 5 खिलाड़ी बाहर

अफगानिस्तान ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. एशिया कप में कप्तानी करने वाले स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को ही विश्व कप के लिए भी टीम की कप्तान सौंपी गई है.

Updated on: 15 Sep 2022, 03:31 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: एक-एक कर सभी देश टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं. भारत सोमवार को ही 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुका है. इसी कड़ी में अब अफगानिस्तान ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. एशिया कप में कप्तानी करने वाले स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को ही विश्व कप के लिए भी टीम की कप्तान सौंपी गई है. इसके अलावा नजीबुल्लाह जदरान को उप कप्तान बनाया गया है. पूर्व कप्तान गुलबदीन नाइब को 15 खिलाड़ियों की सूची से बाहर रखा गया है. 

5 खिलाड़ियों की हुई छुट्टी
खराब फॉर्म के चलते अफगानिस्तान की टीम से 5 खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी गई है. इनमें समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्ला शाहिदी, अफसर जजई, करीम जनत और नूर अहमद का नाम शामिल है. वहीं मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज दरवेश रसूली, स्पिनर कैस अहमद और तेज गेंदबाज दरवेश रसूली मिशन मेलबर्न के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें- T20 WC : अब इन प्लेयर्स का क्या करेंगे रोहित, बाहर रखना है मजबूरी!

टी-20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टीम:
मोहम्मद नबी (कप्तान), फरीद अहमद मलिक, नवीन उल हक, नजीबुल्लाह जादरान (उप कप्तान), फजलहक फारूकी, कायस अहमद, रहमनुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमारजई, इब्राहिम जादरान, सलीम सफी, दार्विश रसूली, मुजीब उर रहमान, उस्मान घानी.

रिजर्व- अफसर जजई, शराफुद्दीन अशरफ, रहमत शाह और गुलबदीन नाइब

यह भी पढ़ें- Virat Kohli Income: एक पोस्ट से करोड़ों की कमाई करते हैं कोहली, जानकर चौक जाएंगे

टी-20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान को ग्रुप-1 में जगह मिली है. इस ग्रुप में अफगानिस्तान के साथ ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड के अलावा क्वालीफायर जीतने वाली 2 अन्य टीमें शामिल होंगी. अफगानिस्तान 22 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ में अपना पहला मुकाबला खेलेगा.