News Nation Logo

Virat Kohli Income: एक पोस्ट से करोड़ों की कमाई करते हैं कोहली, जानकर चौक जाएंगे

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 15 Sep 2022, 01:11:20 PM
virat kohli insta

Virat Kohli (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Virat Kohli Social Media Income: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के दुनिया भर में फैंस हैं. विराट कोहली फैंस के बीच सिर्फ अपनी बल्लेबाजी से ही नहीं बल्कि वह अपने लुक और स्टाइल की वजह से भी  काफी पॉपुलर हैं. कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं. वहीं वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट (Social Media Accounts) के एक पोस्ट से भी करोड़ों की कमाई करते हैं. विराट कोहली इंस्टाग्राम (Instagram) पर 200 मिलियन फॉलोअर्स पार करने वाले पहले भारतीय हैं. इस वक्त विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 211 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

हूपर की 2022 की इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के मुताबिक विराट कोहली अपने इंस्टाग्राम पर एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट शेयर करते हैं तो इससे उन्हें 1,088, 000 डॉलर (करीब 8.69 करोड़) की कमाई होती है. इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले मामले में विराट कोहली दुनिया के 14वें नंबर के सेलिब्रिटी हैं. मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) टॉप पर हैं. रोनाल्डो एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 15 करोड़ की कमाई करते हैं.

यह भी पढ़ें: Babar Azam: अब बाबर आजम के कवर ड्राइव को सॉल्व करेंगे पाकिस्तान के स्कूली बच्चे!

विराट कोहली ट्विटर (Twitter) पर अब तीसरे सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाले भारतीय बन गए हैं. विराट कोहली के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर 50 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. विराट से ज्यादा फॉलोअर्स अब सिर्फ भारत के प्रधानमंत्री (India Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और पीएमओ (PMO) के ऑफिशियल के ट्विटर अकाउंट पर हैं. विराट कोहली के अब दो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) पर 5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं. विराट कोहली अब पहले ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हो गए हैं, जिनको इंस्टाग्राम और ट्विटर पांच करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. आपको बता दें कि इसी साल जून के महीने में विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 20 करोड़ फॉलोअर्स भी पूरे हुए थे. 

First Published : 15 Sep 2022, 01:11:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.