News Nation Logo

T20 WC : अब इन प्लेयर्स का क्या करेंगे रोहित, बाहर रखना है मजबूरी!

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 15 Sep 2022, 11:19:08 AM
these 3 indian players is out of form in asia cup 2022 t20 world cup

these 3 indian players is out of form in asia cup 2022 t20 world cup (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

T20 World Cup 2022 : एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. टीम ने जहां हांगकांग को हराकर इस टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, इससे लग रहा था कि भारतीय टीम फिर से एशिया कप को अपने नाम करने में सफल होगी. लेकिन ऐसा हो नहीं सका. सुपर 4 में पहले पाकिस्तान से हार उसके बाद श्रीलंका की हार ने यह निश्चित कर दिया कि 2022 का एशिया कप इस बार भारत तो नहीं आ रहा है. भारत की हार की वजह में कुछ खिलाड़ी भी शामिल हैं. आज हम आपको उन तीन खिलाड़ी बताते हैं जो एशिया कप के खराब खेल की वजह से आने वाले विश्व कप से बाहर देखने को मिल सकते हैंं.

ऋषभ पंत
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत का बल्ला टी20 मैचों में पिछले कई समय से नहीं चल रहा है. अगर एशिया कप 2022 की बात करें तो ऋषभ पंत का सर्वाधिक स्कोर 20 का रहा और वह भी अफगानिस्तान के खिलाफ. ऐसे में कहा जा सकता है कि ऋषभ पंत अपनी करियर के सबसे खराब दौर से समय गुजर रहे हैं. इसलिए रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ t20 विश्व कप में उनकी मौजूदगी चाहें ऐसा होता हुआ मुश्किल नजर आ रहा है.

आवेश खान
आवेश खान को टीम इंडिया में कई मौके दिए गए लेकिन वह इन मौकों को भुना नहीं पाए हैं. एशिया कप में भी आवेश खान ने खराब गेंदबाजी का नजारा पेश किया. विकेट लेने में सफल आवेश खान बिल्कुल भी नहीं हुए और साथ में रन की गति को भी नहीं रोक पाए. अगर बात करें हांगकांग के मुकाबले की तो आवेश खान ने उस मैच में 10 रन प्रति ओवर से भी ज्यादा की रेट से रन दिए. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए आवेश खान को बाहर रख सकती है.

युजवेंद्र चहल
चहल भारत के करिश्माई स्पिनर रहे हैं. एशिया कप 2022 से पहले अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. लेकिन इस टूर्नामेंट में चहल ज्यादा विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए और साथ में रन की गति भी नहीं रोक पाए. अब T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है ऐसे में वहां की पिच तेज गेंदबाजों को मदद करने वाली रहेंगी तो हो सकता है टीम मैनेजमेंट चहल की जगह कुलदीप यादव या फिर अश्विन पर भरोसा ज्यादा दिखाए. हां अगर एशिया कप में चहल अच्छा खेल दिखा देते तो उनका नाम सबसे ऊपर होता, इसमें कोई शक नहीं है. 

First Published : 15 Sep 2022, 11:19:08 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.