logo-image

सिर्फ भगवान और मेहनत पर भरोसा करते हैं पहलवान बजरंग पूनिया, शेयर किया ये धांसू वीडियो

वीडियो शेयर करने के साथ पहलवान ने कैप्शन में लिखा है, ''मैं दो ही चीजों पर विश्वास करता हूं. एक तो अपने भगवान पर और दूसरी अपनी मेहनत पर.''

Updated on: 15 May 2020, 05:21 PM

नई दिल्ली:

भारत के युवा फ्रीस्टाइल पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में आप देखेंगे कि विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में 3 पदक जीत चुके बजरंग बेहद ही कठोर शारीरिक अभ्यास कर रहे हैं. वीडियो शेयर करने के साथ पहलवान ने कैप्शन में लिखा है, ''मैं दो ही चीजों पर विश्वास करता हूं. एक तो अपने भगवान पर और दूसरी अपनी मेहनत पर.'' बजंरग पूनिया की इस वीडियो को कुछ ही घंटों में करीब 20 हजार व्यूज मिल चुके हैं. वीडियो के बैकग्राउंड में एक बेहतरीन शेर भी सुना जा सकता है.

ये भी पढ़ें- शिखर धवन ने इस बल्लेबाज को बताया अपना बेस्ट ओपनिंग पार्टनर, फेवरिट कप्तान के सवाल पर दिया ये जवाब

बजरंग पूनिया ने साल 2018 में खेले गए कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. कुश्ती में बजरंग पूनिया के योगदान के लिए साल 2019 में उन्हें देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न से भी नवाजा जा चुका है. इसी साल उन्हें पद्म श्री से भी सम्मानित किया गया था. इसके अलावा उन्हें साल 2015 में अर्जुन पुरस्कार भी दिया गया था. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले पहलवान बजरंग पूनिया अभी हाल ही में कोरोना वॉरियर्स पर हुए हमलों के खिलाफ बोलने पर सुर्खियों में भी रहे थे.

ये भी पढ़ें- किंग्स 11 पंजाब को लेकर युवराज सिंह का सनसनीखेज खुलासा, इस वजह से टीम छोड़ना चाहते थे सिक्सर किंग

बताते चलें कि सोशल मीडिया पर जारी #FitIndiaMovement में हिस्सा ले रहे बजरंग पूनिया ने केंद्रीय खेलमंत्री किरेन रिजिजू समेत कई एथलीटों को भी चैलेंज किया था. जिसके बाद सभी लोग अभ्यास करते हुए सोशल मीडिया पर #FitIndiaMovement के साथ अपनी वीडियो शेयर कर हैं. खास बात ये है कि देश के छोटे-छोटे बच्चे भी बजरंग पूनिया के चैलेंज को स्वीकार कर रहे हैं और अभ्यास करते हुए वीडियो बनाकर अपने परिजनों के सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर कर रहे हैं.