logo-image

किंग्स 11 पंजाब को लेकर युवराज सिंह का सनसनीखेज खुलासा, इस वजह से टीम छोड़ना चाहते थे सिक्सर किंग

आईपीएल में युवराज सिंह ने पुणे वॉरियर्स इंडिया की भी कप्तानी की. इनके अलावा वे आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं.

Updated on: 14 May 2020, 05:16 PM

नई दिल्ली:

IPL में 12 साल तक जलवा बिखरने वाले युवराज सिंह की डिमांड समय के साथ-साथ कम होती चली गई थी. एक समय था जब आईपीएल में युवराज की तूती बोलती थी. हालांकि, समय के साथ प्रदर्शन में आई गिरावट के साथ-साथ इस लीग में उनका प्रभाव भी कम हो गया. किंग्स 11 पंजाब के कप्तान के तौर पर अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले युवराज सिंह ने शुरुआती दो सीजन तक टीम की कमान संभाली थी. आईपीएल के तीसरे सीजन में टीम मैनेजमेंट ने युवी से कप्तानी छीन ली और कुमार संगाकारा को किंग्स 11 पंजाब का नया कप्तान नियुक्त किया.

ये भी पढ़ें- एनआरएआई ने अंजुम मोदगिल को खेल रत्न, जसपाल को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए किया गया नामित

आईपीएल में युवराज सिंह ने पुणे वॉरियर्स इंडिया की भी कप्तानी की. इनके अलावा वे आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए भी खेले हैं. मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज किए जाने के बाद अब वे आईपीएल के 13वें सीजन में नजर नहीं आएंगे. युवराज सिंह ने अब आईपीएल में अपनी होम टीम किंग्स 11 पंजाब को लेकर बहुत बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि टीम मैनेजमेंट से परेशान होकर वे किंग्स 11 पंजाब को छोड़ना चाहते थे, हालांकि उन्हें पंजाब की जर्सी से बहुत लगाव है.

ये भी पढ़ें- धोनी बेहतरीन कप्तान, लेकिन अंदर से स्थिति भांपना उनकी सबसे बड़ी ताकत: डु प्लेसिस

नेस वाडिया और प्रीति जिंटा की मालिकाना हक वाली आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स 11 पंजाब के बारे में बातचीत करते हुए युवराज ने कहा, ''मुझे किंग्स 11 पंजाब टीम मैनेजमेंट के काम करने का तरीका पसंद नहीं था. मुझे बस पंजाब टीम की जर्सी के अलावा और किसी चीज से प्यार नहीं था. टीम मैनेजमेंट मेरी कोई बात नहीं मानता था. जब मैंने टीम का साथ छोड़ दिया तो उन्होंने उन सभी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए खरीद लिया, जिनके लिए मैं उनसे पहले कहता रहता था.''