logo-image

शिखर धवन ने इस बल्लेबाज को बताया अपना बेस्ट ओपनिंग पार्टनर, फेवरिट कप्तान के सवाल पर दिया ये जवाब

धवन ने कहा कि वे लगातार 8 साल तक हैदराबाद के लिए खेले और फिर अचानक दिल्ली में आ गए. गब्बर ने बताया कि ये उनके लिए एक चुनौती थी, जिसे उन्होंने स्वीकार किया.

Updated on: 14 May 2020, 05:54 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान के साथ इंस्टाग्राम पर चैट पर आईपीएल को लेकर काफी बातचीत की. साल 2011 और 2012 में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलने वाले धवन साल 2013 से 2018 तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले. लेकिन, साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में वे दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हो गए थे. धवन ने कहा कि वे लगातार 8 साल तक हैदराबाद के लिए खेले और फिर अचानक दिल्ली में आ गए. गब्बर ने बताया कि ये उनके लिए एक चुनौती थी, जिसे उन्होंने स्वीकार किया.

ये भी पढ़ें- किंग्स 11 पंजाब को लेकर युवराज सिंह का सनसनीखेज खुलासा, इस वजह से टीम छोड़ना चाहते थे सिक्सर किंग

धवन ने कहा, "मेरे लिए यह बड़ी चुनौती थी. मैं थोड़ा घबराया हुआ था क्योंकि मैं एक नई टीम में जा रहा था. मैं सनराइजर्स हैदराबाद में आठ साल से था और उनके शीर्ष खिलाड़ियों में भी शामिल था. मैंने उस टीम के साथ कई आईपीएल में कुल मिलाकर 500 से ज्यादा रन किए. इसलिए दिल्ली जैसी टीम के साथ जाना, जो अंकतालिका में नीचे रहती है, मेरे लिए बड़ी चुनौती थी. मेरे शीर्ष स्तर पर खेलने के अनुभव ने मेरी काफी मदद की. अनुभव इंसान को सही समाधान खोजने में मदद करता है. मुझे लगता है कि मुझे उस बदलाव की जरूरत थी. मुझे सपोर्ट स्टाफ पंसद आया और वो युवा टीम भी. मुझे लगता है कि उस टीम में मैं उस समय सबसे सीनियर था."

ये भी पढ़ें- एनआरएआई ने अंजुम मोदगिल को खेल रत्न, जसपाल को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए किया गया नामित

लाइव चैट पर आईपीएल में अपनी टीमों को लेकर बातचीत करने के बाद शिखर धवन ने इरफान पठान के रैपिड फायर सवालों के भी जवाब दिए. जिसमें गब्बर ने रोहित शर्मा को अपना पसंदीदा पार्टनर और टीम इंडिया को दो विश्व कप जीताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना फेवरिट कप्तान बताया. फिलहाल, कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में सभी खेल गतिविधियों के साथ-साथ क्रिकेट पर भी रोक लगी हुई है. यदि देश में अभी सामान्य हालात होते तो गब्बर दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैदान के बीचों-बीचे खड़े होकर चौके-छक्के जड़ रहे होते.