News Nation Logo

अभ्यास और प्रतियोगिता को फिर से शुरू करने की योजना पर काम होगा: एनआरएआई प्रमुख

गृह मंत्रालय के खेल परिसरों और स्टेडियमों को फिर से खोलने की अनुमति के संबंध में मिले दिशा निर्देश के बाद एनआरएआई के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने उम्मीद जताई की अभ्यास जल्द ही शुरू होगा.

Bhasha | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 12 Jun 2020, 04:45:52 PM
apurvi chandela

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए लागू किये गये लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान खेल परिसरों को फिर से खोलने की अनुमति देने के बाद निशानेबाजों के ‘आउटडोर (घर से बाहर)’ प्रशिक्षण को फिर से शुरू करने की ‘दृढ़’ योजना है. इस महामारी के कारण मार्च में लागू हुई राष्ट्रीय लॉकडाउन के बाद से इस राष्ट्रीय महासंघ ने खेल परिसरों को बंद कर दिया था.

ये भी पढ़ें- पहलवान बबीता फोगाट ने अभ्यास के लिए स्टेडियम खोलने के फैसले का किया स्वागत, केंद्र सरकार को कहा धन्यवाद

गृह मंत्रालय के खेल परिसरों और स्टेडियमों को फिर से खोलने की अनुमति के संबंध में मिले दिशा निर्देश के बाद एनआरएआई के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने उम्मीद जताई की अभ्यास जल्द ही शुरू होगा. रनिंदर ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम जल्द ही निशानेबाजों के प्रशिक्षण और प्रतियोगिताओं को फिर से शुरू करने की योजना पर काम करेंने को लेकर दृढ़ निश्चय हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम जो कुछ भी करेंगे वह हमारे एथलीटों, कोचों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए तय किया जाएगा.’’

ये भी पढ़ें- गेंद चमकाने के लिए गेंदबाजों को नए तरीकों को अपनाना होगा, लार के इस्तेमाल पर संभावित रोक पर बोले ईशांत

उन्होंने गृह मंत्रालय के नये दिशानिर्देशों का स्वागत करते हुए कहा, ‘‘हम खिलाड़ियों के लिए खेल परिसर और स्टेडियम खोलने की अनुमति देने वाले गृह मंत्रालय के नये दिशानिर्देशों का स्वागत करते हैं.’’ इस महामारी के कारण दिल्ली में मार्च में होने वाले आईएसएसएफ (अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ) विश्व कप को टाल दिया गया था. इस वैश्विक संकट के कारण तोक्यो ओलंपिक को भी एक साल के स्थगित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- जब Super Over ने बढ़ाई खिलाड़ी और फैंस की धड़कनें, यहां देखें IPL के ऐसे ही 5 सबसे रोमांचक मैचों के आंकड़े

रनिंदर ने कहा, ‘‘खेल परिसर और स्टेडियम खुलेंगे लेकिन दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी.’’ पिछले सप्ताह ओलंपिक कांस्य पदक विजेता गगन नारंग ने कहा था कि अन्य खेलों की तुलना में निशानेबाजों के लिए ‘आउटडोर’अभ्यास को जल्दी शुरू करने का मौका मिल सकता है क्योंकि यह गैर-संपर्क खेल है. यहां तक कि खिलाड़ियां का सामान भी अपना होता है.’’ उन्होंने कहा कि इसमें सामाजिक दूरी के नियम को आसानी से माना जा सकता है.

First Published : 18 May 2020, 05:06:11 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.