logo-image

पहलवान बबीता फोगाट ने अभ्यास के लिए स्टेडियम खोलने के फैसले का किया स्वागत, केंद्र सरकार को कहा धन्यवाद

सरकार के इस बड़े फैसले के बाद भारतीय महिला पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट ने केंद्र सरकार को केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू को धन्यवाद कहा है.

Updated on: 18 May 2020, 04:22 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के कहर के बीच सरकार ने देशभर में 31 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है. हालांकि, लॉकडाउन के इस चौथे चरण में खिलाड़ियों को बड़ी राहत मिली है. सरकार ने 17 मई की शाम को जारी किए गए लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खोलने की इजाजत दे दी है. स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खुलने से खिलाड़ी अब सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए मैदान में अभ्यास कर सकेंगे. इस दौरान इन जगहों पर किसी भी दर्शक को अंदर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी.

ये भी पढ़ें- गेंद चमकाने के लिए गेंदबाजों को नए तरीकों को अपनाना होगा, लार के इस्तेमाल पर संभावित रोक पर बोले ईशांत

सरकार के इस बड़े फैसले के बाद भारतीय महिला पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट ने केंद्र सरकार को केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू को धन्यवाद कहा है. अर्जुन अवॉर्डी बबीता फोगाट ने कहा, ''लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान खेल परिसरों और स्टेडियमों को खोलने की अनुमति देने के लिए मैं केंद्रीय सरकार और केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू को धन्यवाद देना चाहती हूं. एथलीट अब ओलंपिक के लिए ठीक से अभ्यास कर पाएंगे.''

ये भी पढ़ें- जब Super Over ने बढ़ाई खिलाड़ी और फैंस की धड़कनें, यहां देखें IPL के ऐसे ही 5 सबसे रोमांचक मैचों के आंकड़े

बताते चलें कि देशभर में बढ़ाए गए लॉकडाउन के दौरान सरकार ने कुछ नई छूट दी है, जिसमें खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खोलने का फैसला एक बड़ा फैसला बताया जा रहा है. देशभर के सभी खिलाड़ी मार्च से ही अपने-अपने घरों में हैं और ऐसे में उन्हें ओलंपिक की तैयारियां करने में काफी दिक्कतें आ रही थीं. स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खुलने के बाद न केवल एथलीट बल्कि अन्य खेलों से जुड़े सभी खिलाड़ी अच्छे से अभ्यास कर पाएंगे.

Banner