logo-image

विंबलडन : सानिया मिर्जा का शानदार प्रदर्शन, विजयी शुरुआत 

भारत के सानिया मिर्जा ने अपनी जोड़ीदार के साथ विंबलडन अभियान की विजयी शुरुआत की है. सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार अमेरिका की बेथाने माटेक के साथ एलेक्सा गुराटी और डेसिरा क्रावसिलव को छठी वरीय जोड़ी को हराया.

Updated on: 02 Jul 2021, 12:08 PM

लंदन :

भारत के सानिया मिर्जा ने अपनी जोड़ीदार के साथ विंबलडन अभियान की विजयी शुरुआत की है. सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार अमेरिका की बेथाने माटेक के साथ एलेक्सा गुराटी और डेसिरा क्रावसिलव को छठी वरीय जोड़ी को हराया. सानिया मिर्जा और बेथाने ने पहले राउंड का मुकाबला 7-5, 6-3 से जीता. सानिया मिर्जा ने तीन ग्रैंड स्लैम युगल खिताब है और अब तक कई मिश्रित युगल खिताब जीते हैं. उन्होंने ने 2015 में विंबलडन महिला युगल खिताब जीता था.  हैदराबाद की 34 साल सानिया मिर्जा 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो 2020 में प्रतिस्पर्धा करने पर चार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली महिला एथलीट बन जाएंगी.

यह भी पढ़ें : कीरोन पोलार्ड का धमाकेदार पचासा, ब्रावो की घातक गेंदबाजी से जीता विंडीज

तीसरे दौर में पहुंचे ज्वेरेव, मोनफिल्स हारे
उधर दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अमेरिका के टेनेस सैंडग्रेन को एक घंटे 45 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 6-2, 6-3 से हराकर गुरुवार को विंबलडन चैंपियनशिप के तीसरे दौर में प्रवेश किया. हालांकि, 13वीं वरीयता प्राप्त गेल मोनफिल्स चार सेटों तक चले मुकाबले में स्पेनिश खिलाड़ी प्रेडो मार्टिनेज से हार गए. हाले ओपन के दूसरे दौर में हारने वाले ज्वेरेव ने 13 एस लगाए और केवल दो डबल फाल्ट किए। टेनेस ने आठ एस लगाए और छह डबल फाल्ट किए. 24 वर्षीय जर्मन, जिसने अभी तक ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीता है, ने 10 में से पांच ब्रेक पॉइंट्स को बदला.

यह भी पढ़ें : भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत टीम उतारेगा इंग्लैंड, जोए रूट बोले....

मार्टिनेज ने 13वीं वरीयता प्राप्त फ्रेंचमैन मोनफिल्स को 6-3, 6-4, 4-6, 7-6 (5) से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया. हालांकि मोनफिल्स का खेल पावर-पैक था क्योंकि उन्होंने मार्टिनेज के छह के मुकाबले 21 इक्के दागे और पहले सर्व पर अधिक जीते, फिर भी वह असफल रहे. सातवीं वरीयता प्राप्त माटेओ बेरेटिनी ने बोटिक वान डे जैंडस्चुल्प पर 6-3, 6-4, 7-6(4) की कड़ी जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया. चिली के 17वीं वरीयता प्राप्त क्रिस्टियन गारिन अपने करियर में पहली बार विंबलडन के तीसरे दौर में पहुंचे, उन्होंने चार सेटों में ऑस्ट्रेलियाई मार्क पोलमैन्स को 7-6 (3), 6-2, 2-6, 7-6 (5) से हराया.