News Nation Logo

कीरोन पोलार्ड का धमाकेदार पचासा, ब्रावो की घातक गेंदबाजी से जीता विंडीज

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड की धमाकेदार बल्लेबाजी और ड्वेन ब्रावो की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका से चौथा टी20 मैच शानदार तरीके से जीत लिया है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Jul 2021, 11:50:40 AM
Bravo bags 4 as WIndies level T20I series vs South Africa

Bravo bags 4 as WIndies level T20I series vs South Africa (Photo Credit: ians)

highlights

  • कीरोन पोलार्ड ने 25 गेंद पर बनाए 51 रन,  दो चौके और पांच छक्के शामिल
  • ड्वेन ब्रावो ने केवल 19 रन देकर चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई
  • क्रिस गेल ने भी की गेंदबाजी, मिला एक विकेट, आंद्रे रसेल को भी विकेट मिला

नई दिल्ली :

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड की धमाकेदार बल्लेबाजी और ड्वेन ब्रावो की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका से चौथा टी20 मैच शानदार तरीके से जीत लिया है. कप्तान कीरोन पोलार्ड अपनी टीम के लिए ताबड़तोड नाबाद 51 रन बनाए, वहीं ड्वेन ब्रावो ने केवल 19 रन देकर चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इसके साथ ही पांच टी20 मैचों की सीरीज अब बराबरी पर आ गई है. अब तक दोनों टीमें चार में से दो दो मैच जीत चुकी हैं. सीरीज का फैसला अब आखिरी और पांचवें टी20 मैच में होगा. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कीरोन पोलार्ड के 25 गेंदों पर दो चौकों और पांच छक्कों के सहारे नाबाद 51 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत टीम उतारेगा इंग्लैंड, जोए रूट बोले....

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम क्विंटन डी कॉक के 43 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में नौ विकेट पर 146 रन ही बना सकी. विंडीज की ओर से ड्वेन ब्रावो के अलावा आंद्रे रसेल ने दो विकेट लिए जबकि क्रिस गेल, ओबेड मैकॉय और कप्तान कीरोन पोलार्ड को एक-एक विकेट मिला. दक्षिण अफ्रीका की पारी में डी कॉक के अलावा एडन मारक्रम ने 20 और डेविड मिलर ने 12 रन बनाए जबकि कैगिसो रबादा 16 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले, विंडीज की पारी में लेंडल सिमंस ने 47 रन बनाए और फैबियन एलेन 13 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका की ओर से जॉर्ज लिंडे और तबरेज शम्सी ने दो-दो विकेट लिए जबकि एनरिच नॉत्र्जे और रबाडा को एक-एक विकेट मिला. दोनों टीमों के बीच सीरीज आखिरी और निर्णायक मुकाबला तीन जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

First Published : 02 Jul 2021, 11:50:40 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Kieon Pollard Dwayne Bravo