News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत टीम उतारेगा इंग्लैंड, जोए रूट बोले....

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने में अभी करीब एक महीने का वक्त बचा हुआ है. लेकिन इससे पहले इंग्लैंड की टीम जबरदस्त तैयारी में लगी हुई है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Jul 2021, 10:08:57 AM
Joe Root

Joe Root (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने में अभी करीब एक महीने का वक्त बचा हुआ है. लेकिन इससे पहले इंग्लैंड की टीम जबरदस्त तैयारी में लगी हुई है. इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट का पूरा फोकस इस सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली एशेज टेस्ट सीरीज पर है. इस बीच खबर है कि इंग्लैंड ने रोटेशन नीति को खत्म करने का फैसला किया है और वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत टीम उतारेगा. इंग्लैंड को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था. इस सीरीज में इंग्लैंड ने आईपीएल से लौटे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया था.

यह भी पढ़ें : रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ हो सकते हैं हेड कोच, जानिए किसने कही ये बात 

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने इस बात की पुष्टि की है कि रेस्ट और रोटेशन का पीरियड खत्म हो चुका है और टीम अगस्त-सितंबर में भारत के खिलाफ और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत टीम उतारेगी. जोए रूट ने क्रिकइंफो से कहा कि हम उस स्थिति में पहुंच गए हैं जहां हमें रोटेशन नीति को पीछे छोड़ना होगा. उम्मीद करता हूं कि सब फिट रहें जिससे हम मजबूत टीम उपलब्ध करा सकें. उन्होंने कहा कि हमें दो बेहतरीन टीमों के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने है लेकिन यह हमारे लिए अच्छा अवसर भी है. अगर सभी लोग फिट रहे तो हम अच्छी टीम के साथ उतर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने कही बड़ी बात, बोले चार ओवर तक गेंदबाजी में ही... 

बता दें कि इंग्लैंड में रोटेशन पॉलिसी अपनाई जाती है, ताकि सभी खिलाड़ियों को बारी बारी से मौका मिल जाए और वे पर्याप्त आराम भी कर सकें. ये नीति इंग्लैंड में काफी पहले से है. लेकिन इंग्लैंड को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है. कई बार अच्छा खेल रहे खिलाड़ी को बाहर कर दिया जाता है और फार्म में नहीं चल रहे खिलाड़ी टीम में शामिल हो जाते हैं, इससे टीम को हार मिलती है. उसके बाद फिर आलोचना शुरू हो जाती है. इससे बचने के लिए इंग्लैंड अपनी सबसे बेहतर टीम के साथ भारत के खिलाफ उतरने की कोशिश कर रहा है. 

First Published : 02 Jul 2021, 10:08:57 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Joe Root