News Nation Logo

अपनी पहली हार पर बोले विजेंदर...मेरा दिन नहीं था, जल्द वापसी करूंगा

मैजेस्टिक प्राइड कैसिनो की छत के डेक पर बना मेकशिफ्ट बॉक्सिंग एरेना भारतीय स्टार पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह के लिए अनलकी साबित हुआ

IANS | Updated on: 20 Mar 2021, 04:31:32 PM
Vijender

विजेंदर सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. विजेंदर ने कहा  जीतना और हारना खेल का हिस्सा है. ये मेरा दिन नहीं था.
  2. पेशेवर मुक्केबाजी में आने के बाद विजेंदर की यह पहली हार है
  3. विजेंदर ने कहा  जीतना और हारना खेल का हिस्सा है.

पणजी:

मैजेस्टिक प्राइड कैसिनो की छत के डेक पर बना मेकशिफ्ट बॉक्सिंग एरेना भारतीय स्टार पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह के लिए अनलकी साबित हुआ क्योंकि विजेंदर को उनके प्रतिद्वंद्वी रूस के अर्टिश लोपसन ने सुपर मिडलवेट मुकाबले में हरा दिया. पेशेवर मुक्केबाजी में आने के बाद विजेंदर की यह पहली हार है. मुकाबले के बाद विजेंदर ने कहा कि ये उनका दिन नहीं था और वह जल्द ही रिंग पर विजयी वापसी करेंगे. रेफरी ने पांचवें दौर में मुकाबला रोक दिया क्योंकि लोपसन के बाएं अपरकेस ने सिंह को फर्श पर गिरा दिया और वह तकनीकी नॉकआउट के आधार पर हार गए.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का स्टार खिलाड़ी मुंबई पहुंचा, दिया खास संदेश

आठ राउंड के इस मुकाबला, जिसका नाम 'बैटल ऑन शिप' था, विजेंदर के लिए एकतरफा साबित हुआ. भारतीय मुक्केबाजी के 35 वर्षीय पोस्टर विजेंदर तीसरे दौर के बाद थके हुए दिख रहे थे और चौथे दौर में, बाएं और दाएं घूंसे के संयोजन के साथ लोपसन ने भारतीय को हार पर मजबूर किया. ये 15 से अधिक महीनों में विजेंदर का पहला पेशेवर मुकाबला था. नवंबर 2019 में दुबई में आयोजित अपने 12वें मुकाबले में, हरियाणा के इस मुक्केबाज ने घाना के चार्ल्स एडमू को हराया था.

ये भी पढ़ें: INDvENG, 5thT20I, Dream11: फाइनल मुकाबले में विराट पर सबसे बड़ा दांव

विजेंदर ने कहा  जीतना और हारना खेल का हिस्सा है. ये मेरा दिन नहीं था. मैं हमेशा कड़ी मेहनत करने में विश्वास करता हूं और मुझे यकीन है कि मैं जल्द ही रिंग में मजबूत वापसी करूंगा. लोपसन की यह सातवीं प्रो बाउट थी जबकि विजेंदर ने इससे पहले 12 मुकाबले लगातार जीते थे. रूसी ने इससे पहले चार मुकाबलों में जीत हासिल की थी जबकि एक में उन्हें हार मिली थी और एक ड्रॉ मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ था.

ये भी पढ़ें: INDW vs SAW: हरमनप्रीत के बगैर द. अफ्रीका का सामना करेगी टीम इंडिया

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान के कप्तान ने की Ms Dhoni के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Mar 2021, 04:31:32 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Vijender Singh