News Nation Logo

IND vs ENG, 5th T20I, Dream 11: फाइनल मुकाबले में विराट पर सबसे बड़ा दांव, सोच-समझकर बनाएं टीम

5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स पर सबसे बड़ा दांव लगाया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Mar 2021, 03:36:19 PM
INDvENG, 5thT20I, Dream11: फाइनल मुकाबले में विराट पर सबसे बड़ा दांव

INDvENG, 5thT20I, Dream11: फाइनल मुकाबले में विराट पर सबसे बड़ा दांव (Photo Credit: BCCI)

highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच 5वीं टी20 मैच आज
  • सीरीज में 2-2 की बराबरी पर हैं दोनों टीमें

अहमदाबाद:

IND vs ENG, 5th T20I: भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमें आज यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले पांचवें एवं निर्णायक टी20 मुकाबले में आमने-सामने होंगी. भारत को पहले मुकाबले में हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में उसने इंग्लैंड को पराजित किया था. तीसरे मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल कर बढ़त ली तो वहीं भारत ने चौथा मुकाबला जीत सीरीज 2-2 से बराबर कर दी थी. इस सीरीज में पहले तीन मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते थे. लेकिन चौथे मुकाबले में टीम इंडिया लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही और इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ा था.

भारत ने जो दो मुकाबले जीते थे उनमें तेज गेंदबाजों ने बड़ी भूमिका निभाई. भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर के खिलाफ इंग्लिश बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए. दूसरे टी20 में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने इंग्लैंड को संतोषजनक स्कोर पर रोका तथा चौथे टी20 में जब बेन स्टोक्स बड़े शॉट लगा रहे थे तो भारत का तेज आक्रमण ने एक बार फिर उसे मैच में वापसी कराई. इंग्लैंड के लिए सीरीज में महत्वपूर्ण बात यह रही कि उसने जो दो मुकाबले जीते उनमे भारत के शीर्ष क्रम को उसने जल्दी निपटाया.

भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को अहमदाबाद में होने वाले 5वें टी20 के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स पर सबसे बड़ा दांव लगाया जा रहा है. इनके अलावा जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर का भी जलवा बरकरार है.

यदि आप भी भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले इस मैच के लिए टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि ड्रीम 11 में टीम बनाने के लिए आपको 100 अंक दिए जाते हैं, जिनमें आपको अपने 11 खिलाड़ी चुनने होते हैं. इंग्लैंड के भारत दौरे के 5वें मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास शनिवार शाम 7.00 बजे तक का समय है.

Dream 11

विकेटकीपर
जोस बटलर- 9.5
जॉनी बेयरस्टो- 9.5

बल्लेबाज
रोहित शर्मा- 10.0 (कप्तान)
विराट कोहली- 10.5
सूर्यकुमार यादव- 8
श्रेयस अय्यर- 8.5

ऑल राउंडर
बेन स्टोक्स- 9.0
हार्दिक पांड्या- 9.0

गेंदबाज
आदिल राशिद- 8.5
जोफ्रा आर्चर- 9.0
राहुल चाहर- 8.0 (उप-कप्तान)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Mar 2021, 02:06:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.