logo-image

VIDEO : क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का ऐसा गोल पहले नहीं देखा होगा, बार बार देखेंगे 

अगर आप खेल के शौकीन हैं तो क्रिकेट के अलावा फुटबॉल को भी जरूर देखते होंगे. लेकिन फुटबॉल के बहुत बड़े खिलाड़ियों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने एक ऐसा गोल दागा है, जिसे अब तक का सबसे शानदार गोल गोल कहा जा रहा है.

Updated on: 13 Feb 2021, 11:50 AM

नई दिल्‍ली :

अगर आप खेल के शौकीन हैं तो क्रिकेट के अलावा फुटबॉल को भी जरूर देखते होंगे. फुटबॉल में अक्‍सर एक से एक गोल होते रहते हैं, लेकिन फुटबॉल के बहुत बड़े खिलाड़ियों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने एक ऐसा गोल दागा है, जिसे अब तक का सबसे शानदार गोल कहा जा रहा है. ये वीडियो पुराना है, लेकिन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसे लोग शेयर कर रहे हैं और खूब देख भी रहे हैं, जो भी इस गोल को देखता है, एक बार में मन नहीं भरता कम से कम दो बार जरूर देखता है. 

यह  भी पढ़ें : विराट कोहली आज खेलेंगे 150वीं टेस्‍ट पारी, पहले के आंकड़े अशुभ

क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल खिलाड़ी माने जाते हैं. हाल ही में उन्‍होंने एक विश्‍व रिकॉर्ड अपने नाम किया है, उन्‍होंने अब तक 760 गोल किए हैं और इसी के साथ वे दुनिया के सबसे ज्‍यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. बुधवार को जब जुवेंटस और नापोली के बीच खेले गए मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल किया तो ये उनका 760वां गोल था. इस गोल के साथ ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जोसेफ बिकान को पीछे छोड़ दिया. अब दुनिया के सबसे ज्‍यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों में पहले नंबर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, वहीं दूसरे नंबर पर अब बिकान हो गए हैं, तीसरे नंबर पर पेले हैं, जिन्‍होंने 757 गोल किए थे. वहीं इसके बाद सबसे ज्‍यादा गोल करने वाले फुटबॉल खिलाड़ियों की बात करें तो रोमारियो के नाम 743 गोल हैं, वहीं पांचवें नंबर पर लियोनल मैसी हैं, जो अब तक 719 गोल कर चुके हैं. 

यह  भी पढ़ें : IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों से बाहर! पाक का पंगा 

वहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो  की लोकप्रियता की बात करें तो उनके फैंस की संख्‍या करोड़ों में है. हाल ही में सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स की संख्‍या 500 मिलियन को भी पार कर गई थी. ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी खिलाड़ी के फॉलोअर्स की संख्‍या यहां तक पहुंची हो. वहीं बात अगर इंस्‍टाग्राम की करें तो वहां उनके 261 फालोअर्स हैं. ट्विटर पर उनके 91 मिलियन फॉलोअर्स हैं. फेसबुक पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जो ऑफिशियल पेज है, उसमें 125 मिलियन फॉलोअर्स हैं. अच्‍छी बात ये है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो सोशल मीडिया पर सक्रिय भी रहते हैं और कुछ न कुछ अपडेट देते रहते हैं, यही कारण है कि उनके फॉलोअर्स की संख्‍या यहां तक पहुंची है.