News Nation Logo
Banner

टोक्यो ओलंपिक खेल आयोजित करने के लिए वैक्सीन जरूरी नहीं: तोशीरो मुतो

टोक्यो खेलों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तोशीरो मुतो ने शुक्रवार को कहा कि विलंब से अगले साल होने वाले ओलंपिक एवं पैरालंपिक खेलों के लिए टीके (वैक्सीन) की शर्त जरूरत नहीं है.

Bhasha | Updated on: 04 Sep 2020, 07:21:47 PM
tokyo olympic

टोक्यो ओलंपिक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

टोक्यो:

टोक्यो खेलों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तोशीरो मुतो ने शुक्रवार को कहा कि विलंब से अगले साल होने वाले ओलंपिक एवं पैरालंपिक खेलों के लिए टीके (वैक्सीन) की शर्त जरूरत नहीं है. मुतो सरकारी अधिकारियों, रोग विशेषज्ञों और जापानी ओलंपिक अधिकारियों के साथ एक कार्य बल की बैठक के बाद बोल रहे थे. यह काविड-19 महामारी से निपटने वाली कई उच्च-स्तरीय बैठकों में से पहली है, जिसमें यह पता लगाने की कोशिश कि जा रही थी कि खेलों की मेजबानी संभव है या नहीं.

ये भी पढ़ें- मुसीबतों में फंसी MS Dhoni की CSK, रैना के बाद अब ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर

टीके बारे में उन्होंने कहा, ‘‘यह जरूरी नहीं है. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) ने पहले ही इस मामले पर चर्चा की है. यह टोक्यो 2020 खेलों के आयोजन के लिए कोई शर्त नहीं है. बेशक, अगर टीके विकसित किए गए तो हम वास्तव में इसकी सराहना करेंगे. यह टोक्यो 2020 के लिए भी यह बहुत अच्छा होगा.’’

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स के वॉट्सऐप ग्रुप से निकाले गए सुरेश रैना, टीम में वापसी की उम्मीद लगभग खत्म!

जापान ने टोक्यो ओलंपिक के लिए बड़ी रकम खर्च की है और विलंब के कारण उसका खर्च और बढ़ेगा. कई जनमत संग्रह में स्थानीय लोगों ने इन खेलों में और विलंब या रद्द करने की मांग की है. आईओसी साफ कर चुका है कि अगर ओलंपिक 2021 में नहीं हुए तो इसे रद्द कर दिया जाएगा.

First Published : 04 Sep 2020, 07:21:47 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो