News Nation Logo
Banner

चेन्नई सुपर किंग्स के वॉट्सऐप ग्रुप से निकाले गए सुरेश रैना, टीम में वापसी की उम्मीद लगभग खत्म!

चेन्नई सुपर किंग्स और आईपीएल के 13वें सीजन को छोड़कर वापस भारत लौटने के बाद सुरेश रैना को टीम के वॉट्सऐप ग्रुप से भी निकाल दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 04 Sep 2020, 12:09:54 PM
suresh raina ipl

सुरेश रैना (Photo Credit: iplt20.com)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खून-पसीना बहाने वाले टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) इन दिनों काफी बुरे वक्त से गुजर रहे हैं. रैना के साथ-साथ चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भी सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. पहले तो चेन्नई सुपर किंग्स के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकल आए और फिर सुरेश रैना भी चेन्नई सुपर किंग्स और आईपीएल के 13वें सीजन को छोड़कर वापस भारत आए. हालांकि, ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि रैना एक बार फिर अपनी टीम के साथ जुड़ सकते हैं. लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिससे ये साफ हो गया है कि सीएसके में रैना की वापसी अब काफी मुश्किल है.

अंग्रेजी वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स और आईपीएल के 13वें सीजन को छोड़कर वापस भारत लौटने के बाद सुरेश रैना को टीम के वॉट्सऐप ग्रुप से भी निकाल दिया गया है. क्रिकेट फैंस अब इस बात को लेकर कई तरह के मतलब निकाल रहे हैं. लेकिन, टीम के वॉट्सऐप ग्रुप से सुरेश रैना को किसने और क्यों निकाला है, इसकी असली वजह सामने नहीं आई है. इसके साथ ही ऐसी भी खबरें हैं कि सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट के साथ लगातार संपर्क में हैं, जिसमें खुद महेंद्र सिंह धोनी, कोच स्टीफन फ्लेमिंग को टीम के सीईओ भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स ने कराया दूसरा कोविड टेस्ट, शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू करने की उम्मीद

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स में कोरोना के मामले आने के बाद सुरेश रैना ने आईपीएल के 13वें सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया था. टीम की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया था कि सुरेश रैना कुछ निजी कारणों की वजह से आईपीएल का 13वां सीजन छोड़कर वापस भारत लौट रहे हैं. लेकिन, कुछ ही देर बाद एक बहुत बड़ी बात सामने आई, जिसे जानने के बाद सभी लोग काफी हैरान थे. रैना के वापस भारत लौटने के मामले में खुद टीम के मालिक एन. श्रीनिवासन ने सामने आकर सच्चाई बताई थी. चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन. श्रीनिवासन के बयान के बाद ऐसा लगा कि रैना और चेन्नई सुपर किंग्स के रिश्ते बिगड़ चुके हैं. जिसके बाद रैना आईपीएल छोड़कर वापस भारत लौट आए थे.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लंबे समय से खेलते आ रहे सुरेश रैना ने जब टीम का साथ छोड़कर वापस भारत लौटने का फैसला किया तो टीम के मालिक एन. श्रीनिवासन काफी गुस्सा हो गए थे. उन्होंने रैना के इस फैसले की वजह से उन पर सारी भड़ास निकाल दी थी. एन. श्रीनिवासन के बयान से पहले तक तो ऐसा ही लग रहा था कि रैना ने अपने परिवार की वजह से आईपीएल छोड़ा है, लेकिन बाद में एक अलग ही कहानी सामने आई. दरअसल, सुरेश रैना और टीम मैनेजमेंट के बीच होटल के कमरे को लेकर विवाद खड़ा हुआ था. यह विवाद सुलझना चाहिए था, लेकिन धीरे-धीरे यह इतना बढ़ गया कि नौबत यहां तक आ गई.

ये भी पढ़ें- IPL के बाद खेले जाएंगे PSL के बचे हुए 4 मैच, 17 नवंबर को होगा फाइनल

टीम मैनेजमेंट ने सुरेश रैना की बात नहीं मानी और सुरेश रैना ने वापस लौटन का फैसला ले लिया. सीएके के मालिक एन श्रीनिवासन ने आउटलुक के साथ हुई बातचीत में रैना पर अपनी भड़ास निकाल दी. उन्होंने कहा है कि कुछ क्रिकेटर के सिर पर सफलता चढ़ जाती है. उन्‍होंने यहां तक कहा कि कुछ खिलाड़ी आत्‍मदंभी हो गए हैं. वे पुराने वक्‍त के एक्‍टरों की तरह नखरे करने लगते हैं. श्रीनिवासन ने कहा कि सीएसके एक परिवार की तरह है. हालांकि श्रीनिवासन ने बताया कि उनकी टीम के कप्‍तान एमएस धोनी से बात हुई है और उन्‍होंने भरोसा दिलाया है कि सब कुछ जल्‍द ही ठीक हो जाएगा. लेकिन, इन सभी के बीच रैना को टीम के वॉट्सऐप ग्रुप से बाहर किया जाना काफी खटक रहा है.

इस पूरे मामले पर भारत लौटे सुरेश रैना ने अपना भी पक्ष रखा. उन्होंने बताया कि वे अपने परिवार की चिंता की वजह से वापस भारत आए हैं. उन्होंने बताया कि CSK भी उनके लिए परिवार की तरह हैं और MS Dhoni उनके लिए सब कुछ हैं. रैना ने कहा कि वापस आने का फैसला कठिन था. बताते चलें कि पंजाब के पठानकोट में सुरेश रैना के परिवार पर जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें उनके फूफा और कजिन भाई की मौत हो गई. जबकि उनकी बूआ की हालत काफी नाजुक बनी हुई है. रैना के परिवार पर हुए इस हमले के बाद ऐसा माना जा रहा था कि सुरेश रैना के आईपीएल छोड़ने के पीछे ये भी एक बड़ी वजह हो सकती है.

First Published : 04 Sep 2020, 12:09:54 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो