logo-image

UEFA Champions League: मैनचेस्टर सिटी और रीयल मैड्रिड ने अंतिम-16 में बनाई जगह

यूएफा चैंपियंस लीग में रीयल मैड्रिड ने शेरिफ को 3-0 से हराकर अंतिम-16 में जगह बनाई. रीयल की तरफ से डेविड अल्बा टोनी क्रूस और करीम बेंजेमा ने गोल दागे.

Updated on: 26 Nov 2021, 04:25 PM

नई दिल्ली:

यूएफा चैंपियंस फुटबाल लीग चल रहा है. इस लीग में यूरोप की टीमें मैनचेस्टर सिटी औप रियल मैड्रिड अपना-अपना मुकाबला जीतकर अंतिम-16 में जगह बनाने में कामयाब हो गई हैं. लेकिन एटलेटिको मैड्रिड लीग से बाहर होने के कगार आ गई है. लीग में मैनचेस्टर सिटी ने पेरिस सेंट जर्मेन की टीम को 2-1 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई है. मैनचेस्टर सिटी की तरफ से रहीम स्टर्लिग (63वां मिनट) और गेब्रियल जीसस (76वां मिनट) ने गोल दागकर अपनी टीम को अंतिम 16 में पहुंचाया है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : अय्यर ने पहले ही मैच में दिखाया दम, अब ऑक्शन में मचेगी धूम

जबकि रीयल मैड्रिड ने शेरिफ को 3-0 से हराकर अंतिम-16 में जगह बनाने में कामयाब हुई है. रीयल की तरफ से डेविड अल्बा, टोनी क्रूस और करीम बेंजेमा ने गोल दागे. वहीं तीन बार की यूरोपीय चैंपियन इंटर मिलान 10 साल बाद अंतिम-16 में जगह बनाने में कामयाब हुई है.

यह भी पढ़ें: बाघों से जुड़े इस काम में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख और अक्षय ने की मदद

आपको बता दें कि स्पोर्टिंग लिस्बन ने पेड्रो गोंजालेज के दो गोल की मदद से बोरुसिया डोर्टमंड को 3-1 से हराकर नाकआउट में पहुंचने का 13 साल का इंतजार खत्म किया. जबकि पुर्तगाल की चैंपियन टीम एक मैच शेष रहते ही आगे बढ़ने में सफल रही. अजाक्स इस ग्रुप से पहले ही नाकआउट में जगह बना चुका था. अजाक्स और लिवरपूल ने अपने-अपने ग्रुप में लगातार पांचवीं जीत दर्ज की है.