News Nation Logo

IND vs NZ : अय्यर ने पहले ही मैच में दिखाया दम, अब ऑक्शन में मचेगी धूम

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पहले ही टेस्ट मैच में कई रिकॉर्ड बना गए.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 26 Nov 2021, 02:04:41 PM
Iyer has already shown power in the match

Iyer has already shown power in the match (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • भारत ने 345 रन पहली पारी में बनाए
  • अय्यर ने शानदार 105 रन बनाए


 

नई दिल्ली :

IND vs NZ Test : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसी बीच श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपने पहले ही मैच में शतक मारकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. इस टेस्ट मैच में अय्यर और गिल को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज ने अपने नाम के अनुसार खेल नहीं दिखाया है. भारत ने 345 रन पहली पारी में बनाए हैं, जिसमें योगदान अय्यर का ज्यादा है. अगर अय्यर ये पारी नहीं खेल पाते तो भारत शायद 250 का स्कोर भी नहीं पार कर पाता. और साथ ही अय्यर कल ऐसे मौके पर बल्लेबाजी करने आए, जब भारत संकट में था. उस  समय उन्होंने खुद के साथ-साथ जडेजा को भी खिलाया. और शानदार 105 रन बनाए. तो चलिए बताते हैं आपको उन रिकार्ड्स के बारे में जो अय्यर पहले ही मैच में अपने नाम कर गए. 

अय्यर अपने पहले ही मैच में शतक बनाने वाले 16 वें भारतीय हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड 2018 में पृथ्वी शॉ ने बनाया था. दूसरा रिकॉर्ड ये कि अय्यर तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने पहले मैच में कीवी टीम के खिलाफ शतक मारा है. अगला रिकॉर्ड जुड़ा है ग्रीन पार्क स्टेडियम से. अय्यर ने कानपुर के इस स्टेडियम पर जैसे ही शतक बनाया तो वो ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने पहले मैच में कानपुर के मैदान पर शतक बनाया हो.

साथ ही अय्यर ने दिखाया कि उनकी तकनीक केवल T20 के मैचों के लिए ही नहीं है. अब इतना तो साफ़ है कि अय्यर की शानदार पारी ने टीम में उनके लिए जगह पक्की कर ली है. साथ ही आईपीएल ऑक्शन में उनको लेकर अब टीम में घमासान होना भी तय है. 

First Published : 26 Nov 2021, 02:04:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.