News Nation Logo

टोक्यो ओलंपिक 2020 : दो एथलीट मिले कोरोना पॉजिटिव, खेल रद होने से इंकार नहीं

टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में अब चंद ही घंटे शेष रह गए हैं. इस बीच एक बुरी खबर ये आ रही है कि दो एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों की संख्या इससे ज्यादा बताई जा रही है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Jul 2021, 09:26:56 AM
Olympic 2020

Olympic 2020 (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में अब चंद ही घंटे शेष रह गए हैं. इस बीच एक बुरी खबर ये आ रही है कि दो एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों की संख्या इससे ज्यादा बताई जा रही है, लेकिन बड़ी बात ये है कि दो एथलीट के कोरोना पॉजिटिव होने की बात आयोजन कमेटी ने भी मान ली है. हालांकि ये भी साफ है कि इससे ओलंपिक के आयोजन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. भारतीय खिलाड़ी भी पदक के लिए जापाना पहुंच चुके हैं. जल्द ही वे खेलते हुए भी दिखाई देंगे. जापान में अभी कोरोना इमरजेंसी लगी हुई है. टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होना है.

यह भी पढ़ें : दीपक चाहर को लेकर वेंकटेश प्रसाद ने किया बड़ा खुलासा, कही ये बड़ी बात 

टोक्यो ओलंपिक खेल 2020 में ही खेले जाने थे, लेकिन कोविड 19 के कहर के कारण इसे टाल दिया गया था. लेकिन इस बार भी कोरोना इसका पीछा नहीं छोड़ रहा है. इस बीच टोक्यो 2020 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तोशहिरो मुतो ने ओलंपिक खेलों के अंतिम समय में रद्द होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया है टोक्यो मेट्रोपोलिटियन सरकार की वेबसाइट के अनुसार टोक्यो में मंगलवार को कोरोना के 1387 नए मामले सामने आए हैं. संवाददाता सम्मेलन में यह पूछे जाने पर कि क्या ओलंपिक को अभी भी रद्द किया जा सकता है क्योंकि कोविड -19 मामले बढ़ रहे हैं. इस पर मुतो ने कहा कि वह संक्रमण संख्या पर नजर रखेंगे और यदि आवश्यक हो तो अन्य आयोजकों के साथ संपर्क करेंगे. मुतो ने कहा कि अगर कोरोना के मामले लगातार बढ़े तो हम चर्चा जारी रखेंगे. इस स्थिति पर कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं या घट रहे हैं, इसलिए हम देख रहे हैं कि स्थिति के हिसाब से क्या करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : रिषभ पंत पूरी तरह से फिट, टीम इंडिया से जुड़ेंगे 

बता दें कि भारतीय खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक के लिए खेल गांव पहुंच चुके हैं. इस साल 127 खिलाड़ियों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है. 2016 रियो ओलंपिक में 117 खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया था. भारत इस साल अपनी ओलंपिक भागीदारी के 100वें साल का जश्न मना रहा है. भारत को उम्मीद है कि इस साल ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी पदक जीतकर देश को गौरवांन्वित करने का काम करेंगे. ओलंपिक खेल के पहले ही दिन भारतीय खिलाड़ी मैदान में उतर जाएंगे. देखना होगा कि उनका प्रदर्शन कैसा रहता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2021, 09:26:56 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो