logo-image

Tokyo Olympics 2020 Opening Ceremony : कितने बजे शुरू होंगे ओलंपिक खेल, जानिए कब, कहां और कैसे देखें 

Tokyo Olympics 2020 Update News : टोक्यो ओलंपिक की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. अब से बस कुछ ही घंटे बाद दुनिया के सबसे बड़े खेल शुरू हो जाएंगे. कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक खेल 2020 में स्थगित कर दिए गए थे.

Updated on: 22 Jul 2021, 12:35 PM

नई दिल्ली :

Tokyo Olympics 2020 Update News : टोक्यो ओलंपिक की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. अब से बस कुछ ही घंटे बाद दुनिया के सबसे बड़े खेल शुरू हो जाएंगे. कोरोना वायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक खेल 2020 में स्थगित कर दिए गए थे. इस बार अब कड़े सुरक्षा इंतजाम के साथ खेलों का आयोजन होने जा रहा है. हालांकि इस बीच कुछ कोरोना के केस मिले हैं, लेकिन फिलहाल कार्यक्रम में किसी भी तरह के बदलाव की संभावना नजर नहीं आ रही है. इस बार जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे और आठ अगस्त तक चलेंगे. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की राह पर चले दीपक चाहर, दानिश कनेरिया बोले, पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी ....

जहां तक टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन की बात है तो 23 जुलाई को भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से समारोह होगा. ये आयोजन टोक्यो के ओलंपिक स्टेडियम में होगा. हालांकि इस बार उस तरह के आयोजन नहीं होंगे, जिस तरह हर बार होते हैं, ये सब कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण होगा. न तो बड़े सितारे यहां डांस करते हुए  नजर आएंगे, ना ही कोई लाइट का प्रोग्राम होगा. हालांकि इतना जरूर है कि ओलंपिक में शामिल होने वाले देशों के नेता जरूर इसमें शामिल हो सकते हैं. इनकी संख्या करीब 15 बताई जा रही है. स्टेडियम में भी करीब 1000 दर्शक ही रह पाएंगे, ऐसी सूचना आ रही है. ये सब भी कोरोना के कड़े प्रतिबंध के कारण हो रहा है. 

यह भी पढ़ें : TNPL 2021 : सुरेश रैना के ब्राह्मण वाले कमेंट पर कीर्ति आजाद का मिला साथ 

आप भी अगर ओलंपिक खेल देखना चाहते हैं तो आप टीवी पर खेल देख सकते हैं. सभी खेल टीवी पर सोनी नेटवर्क के चैनल पर देखने के लिए मिलेंगे, वहीं डीडी स्पोर्ट्स पर भी आप आयोजन देख सकते हैं. सभी पर खेल का सीधा प्रसारण किया जाएगा. वहीं अगर आप मोबाइल पर खेल देखना चाहते हैं तो आपको सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा, उस पर भी आप सब कुछ देख सकते हैं. खेल रोज शाम शाम पांच बजे से शुरू होंगे, इसलिए आप इसी के हिसाब से अपना पूरा शेड्यूल बना सकते हैं.