News Nation Logo

एमएस धोनी की राह पर चले दीपक चाहर, दानिश कनेरिया बोले, पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी ....

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है. पहले मैच को शानदार तरीके से जीतने के बाद भारत ने दूसरे फंसे हुए मैच को भी 3 विकेट से जीत लिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Jul 2021, 11:36:52 AM
danish kaneria

Danish Kaneria (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है. पहले मैच को शानदार तरीके से जीतने के बाद भारत ने दूसरे फंसे हुए मैच को भी 3 विकेट से जीत लिया. दूसरे मैच में तो एक बार ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच को हार जाएगी, लेकिन दीपक चाहर की जुझारू पारी और भुवनेश्वर कुमार के साथ के कारण टीम इंडिया ने इस मैच को आखिरी ओवर में जीत लिया. इसके बाद से लगातार दीपक चाहर की चर्चा हो रही है. भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी दीपक चाहर अपने खेल के कारण चर्चा का विषय बने हुए हैं. अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी बताया है कि दीपक चाहर ने मैच के दौरान क्या किया. उन्होंने अपने आईपीएल कप्तान एमएस धोनी से क्या सीखा और इस मैच में उसी के अनुसान आगे बढ़े. 

यह भी पढ़ें : TNPL 2021 : सुरेश रैना के ब्राह्मण वाले कमेंट पर कीर्ति आजाद का मिला साथ 

पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा है कि भारत की इस जीत में दीपक चाहर को पूरा क्रेडिट देना चाहिए. बोले कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों को इससे सीख लेनी चाहिए. दानिश कनेरिया ने कहा कि दीपक चाहर खेल को आखिर तक लेकर गए. ये सब उन्होंने एमएस धोनी से सीखा है. ये एमएस धोनी की ही फिलॉसफी है कि आखिरी तक मैच लेकर जाएं, ताकि जीत की संभावना बनी रहे. दीपक चाहर आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं. इसके साथ ही दानिश कनेरिया ने ये भी कहा कि हम आखिरी वन डे में कुछ बदलाव देख सकते हैं. दानिश बोले कि पहले दीपक चाहर ने गेंदबाजी में दो विकेट अपने नाम किए और जब टीम संकट में थी तो धैर्य के साथ बल्लेबाजी की. भुवनेश्वर कुमार ने उनका पूरा साथ दिया और टीम इंडिया ने मैच जीत लिया. दानिश ने कहा कि दीपक चाहर ने एक भी ऐसा शॉट नहीं खेला, जा गलत हो, वे आराम से बल्लेबाजी करते रहे. जब भी मौका मिला, उन्होंने बाउंड्री लगाई और बीच बीच में स्ट्राइक भी रोटेट करते रहे. भुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि उन्होंने भले 19 रन बनाए हों, लेकिन वे किसी अर्धशतक से कम नहीं थे. 

यह भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक 2020 : दो एथलीट मिले कोरोना पॉजिटिव, खेल रद होने से इंकार नहीं

बता दें कि श्रीलंका की ओर से दिए गए 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दीपक चाहर 8वें नंबर पर आए और उन्होंने 82 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाए. भारत ने 276 रनों का पीछा करते हुए 160 रनों पर अपने 6 विकेट गंवाने दिए थे. दीपक चाहर ने बल्ले से अपना कौशल दिखाया और श्रीलंका के जबड़े से जीत खींच ली. टीम के उपकप्तान उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने भी चाहर का अच्छा साथ निभाया. दोनों बल्लेबाजों ने आठवें विकेट के लिए 84 गेदों पर इतने ही रनों की अविजित पार्टनरशिप करके टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिला दी. भुवी ने 28 गेंदों पर दो चौके के सहारे नाबाद 19 रन बनाए. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jul 2021, 11:36:52 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो