News Nation Logo

भारत के मैदानों पर लौटेंगे दर्शक, खेल मंत्रालय ने लिया बड़ा फैसला

खेल मंत्रालय ने रविवार को देश में खेल प्रतियोगिताओं की बहाली के लिए अपनी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर में कहा कि एक स्टेडियम की कुल क्षमता का अधिकतम 50 प्रतिशत अब आउटडोर खेल स्पर्धाओं के दौरान दर्शकों से भरा जा सकता है

By : Ankit Pramod | Updated on: 28 Dec 2020, 08:49:11 AM
Fans

भारत (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली:

खेल मंत्रालय ने रविवार को देश में खेल प्रतियोगिताओं की बहाली के लिए अपनी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर में कहा कि एक स्टेडियम की कुल क्षमता का अधिकतम 50 प्रतिशत अब आउटडोर खेल स्पर्धाओं के दौरान दर्शकों से भरा जा सकता है. मंत्रालय ने कहा कि दर्शक प्रबंधन 25 नवंबर को जारी गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: ICC की बनाई गई दशक की टीमों पर फूटा अख्तर का गुस्सा, IPL से की टीम की तुलना

गृह मंत्रालय ने बंद जगह में होने वाले खेलों के दर्शकों की संख्या सीमा 200 लोगों तक रखी है. मंत्रालय ने राज्य सरकारों को अपने हिसाब से दर्शकों की संख्या तय करने की अनुमति भी दी. वहीं अब क्रिकेट मैच में फिर से दर्शक आ सकते हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में भारत अभी खेल रहा है और वहां 25 प्रतिशत फैंस को स्टेडियम में आने की अनुमति है. कोविड 19 के चलते भारत ने भी खेलों पर लगाम दी थी. हालांकि कुछ वक्त बाद बाकी देशों से अपने अपने मैदानों पर फैंस को आने की अनुमति दी. आईपीएल को भी इसी कारण यूएई में किया गया था जहां सिर्फ टीम मैनैजमेंट के कुछ लोग और परिवार वाले थे. अब जैसा की रिपोर्ट सामने आई है कि खेल मंत्रालय ने फैंस को स्टेडिम में जाने की अनुमति दे दी है.

यह भी पढ़ें :  ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में, तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं डेविड वार्नर 

भारत में अब फरनरी और मार्च में इंग्लैंड की सीरीज होने वाली है और खेल मंत्रालय ने ये बड़ा फैसला लिया है. अब अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े मैदाम मोटेरा स्टेडियम में भी दर्शक देखे जा सकते हैं. इसके अलावा चेन्नई और पुणे में भी मुकाबले होने वाले हैं. इसी के साथ कयास लगाया जा रहा है कि आईपीएल में भी फैंस मैदान पर बैठकर क्रिकेट का रोमांच उठा सकते हैं.

First Published : 28 Dec 2020, 08:46:13 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.