logo-image

ICC की बनाई गई दशक की टीमों पर फूटा अख्तर का गुस्सा, IPL से की टीम की तुलना

आईसीसी ने हाल ही में एक दशक की बेस्ट टी-20 का चयन किया जिमसें तमाम देशों के खिलाड़ी हैं और कप्तान एम एस धोनी के बनाया गया है.

Updated on: 28 Dec 2020, 04:37 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी ने हाल ही में एक दशक की बेस्ट टी-20 का चयन किया जिमसें तमाम देशों के खिलाड़ी हैं और कप्तान एम एस धोनी के बनाया गया है. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ बाबर आजम को टीम में जगह ना मिलने पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने आईसीसी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आईसीसी ने दशक की टीम नहीं बल्कि आईपीएल की दशक की टीम बना दी है.

यह भी पढ़ें :  ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में, तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं डेविड वार्नर 

आईसीसी ने किसी भी टीम में पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी को नहीं चुना जिसमें मेंस और विमेंस दोनों शामिल है. अख्तर ने कहा कि आईसीसी ने उस बल्लेबाज यानी बाबर आजम को नहीं चुना जो इस वक्त क्रिकेट के सभी फॉर्मट में ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर रहा है. अख्तर ने अपना गुस्सा निकालते हुए कहा कि बाबर आजाम टी-20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि वो इस फॉर्मेट में विराट कोहली से कई ज्यादा आगें हैं. इसके अलावा अख्तर ने साफ किया कि उन्हें आईसीसी की इस टीम की जरुरत नहीं है क्योंकि उन्होंने आईपीएल के लिए टीन बनाई है. दूसरी ओर अख्तर ने ये भी बोल डाला कि आईसीसी सिर्फ पैसों के लिए काम कर रही है.

ह भी पढ़ें : INDvAUS : विराट कोहली ने टीम इंडिया की तारीफ की, लोगों ने क्या क्या कह डाला

बता दें कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने इस दशक की अपनी टी-20 टीम का कप्तान चुना है. इस टीम में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी हैं. दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स और वेस्टइंडीज से केरन पोलार्ड के अलावा क्रिस गेल को इस टीम में जगह मिली है. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान टीम में इकलौते स्पिनर हैं. इसके साथ ही भारत को 28 साल बाद वनडे विश्व कप दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने इस दशक की अपनी 50 ओवरों की टीम का कप्तान नियुक्त किया है. यानी टी20 और वन डे टीम के कप्तान एमएस धोनी ही हैं. दूसरे ओर भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी ने इस दशक की अपनी टेस्ट टीम का कप्तान चुना है. 


आईसीसी की इस दशक की टी20 टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरॉन फिंच, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, केरन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

आईसीसी की इस दशक की वनडे टीम : महेंद सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), डेविड वार्नर, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बाउल्ट, इमरान ताहिर, लसिथ मलिंगा.

आईसीसी की इस दशक की टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), एलिस्टर कुक, डेविड वार्नर, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ, कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, रविचंद्रन अश्विन, डेल स्टेन, स्टुअर्ड ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.