News Nation Logo

INDvAUS : विराट कोहली ने टीम इंडिया की तारीफ की, लोगों ने क्या क्या कह डाला

दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर विराट कोहली ने टीम इंडिया की तारीफ की, लेकिन इस पर लोगों ने अच्छे तो कुछ ने उल्टे सीधे भी कमेंट कर डाले. विराट कोहली पहले ही टेस्ट के बाद भारत वापस लौट आए थे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Dec 2020, 03:17:58 PM
viratkohli

viratkohli (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है और टीम इंडिया इस मैच में मजबूत पकड़ बना चुकी है. हालांकि अभी तीन दिन का खेल बचा हुआ है, इसमें टीम को अच्छा खेल दिखाना होगा. इस बीच दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर विराट कोहली ने टीम इंडिया की तारीफ की, लेकिन इस पर लोगों ने अच्छे तो कुछ ने उल्टे सीधे भी कमेंट कर डाले. विराट कोहली पहले ही टेस्ट के बाद भारत वापस लौट आए थे और अब वे अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ हैं, विराट कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : अजिंक्य रहाणे कप्तानी में पास, बल्लेबाजी में भी 100 नंबर

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा कि एक और अच्छा दिन, यही सही टेस्ट क्रिकेट है. अजिंक्य रहाणे की शानदार बल्लेबाजी. इससे पहले पहले दिन का खेल जब खत्म हुआ था, तब भी विराट कोहली ने टीम इंडिया की मजबूत स्थिति के बारे में ट्विटर पर अपनी बात रखी थी. लेकिन आज के ट्विट के बाद कुछ लोगों ने विराट कोहली को  घेरने और ट्रोल करने की भी कोशिश की. एक ने लिखा कि विराट कोहली अब समझ गए हैं कि उनके बिना टीम अच्छा प्रदर्शन करती है. वहीं एक यूजर ने लिखा कि विराट कोहली जितने शानदार बल्लेबाज हैं, उतने ही खराब कप्तान हैं, वे मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद सबसे खराब कप्तान हैं. वहीं कुछ लोगों ने तो ये भी कहा कि अजिंक्य रहाणे विराट कोहली से बहुत बेहतर कप्तान हैं, चाहे फील्डिंग सजाने की बात हो या फिर गेंदबाजी में बदलाव की. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में, तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं डेविड वार्नर 

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन भी कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सभी का दिल जीत लिया. मैच के पहले दिन अजिंक्य रहाणे ने जिस तरह से गेंदबाजी में बदलाव किया और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए ऐसी फील्डिंग सजाई और पूरी टीम को 195 रन पर आउट कर दिया, उसकी पहले दिन खूब तारीफ हुई थी. इसके बाद दूसरे दिन भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर दिखाया कि कप्तानी उनके लिए बोझ नहीं हैं और वे शानदार बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए. उन्होंने न केवल अपने लिए और टीम के लिए शतक जड़ा, बल्कि रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 100 रन से भी ज्यादा की साझेदारी भी की है. 
विराट कोहली के भारत वापस लौटने के बाद सभी को पता था कि अजिंक्य रहाणे ही कप्तानी करेंगे, लेकिन अजिंक्य रहाणे को लेकर सवाल बहुत थे. हालांकि उम्मीद थी कि वे अच्छा करेंगे. अब उन्होंने उम्मीदें पूरी कर  दी हैं और टीम को एक मैच जिताऊ कंडीशन में लाकर खड़ा कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : तीसरा टेस्ट सिडनी में मुश्किल, जानिए क्या आया ताजा अपडेट 

ऑस्ट्रेलिया के साथ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दो दिन अजिंक्य रहाणे ने अभी तक इस काम को बखूबी निभाया है. उनकी नाबाद 104 रनों की पारी ने दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक भारत को आस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त दिला दी है. अजिंक्य रहाणे की यह कप्तानी पारी उस समय आई जब भारत, ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर 195 रनों के जवाब में तीन विकेट 64 रनों पर ही खो चुकी थी. अजिंक्य रहाणे ने विकेट पर पैर जमाने शुरू किए और छोटी-छोटी साझेदारियां कर भारत को आस्ट्रेलिया के स्कोर से पार भी ले गए और अच्छी बढ़त भी दिला दी. दिन का खेल खत्म होने से पहले ही अजिंक्य रहाणे ने अपना शतक भी पूरा कर लिया. वह इस सीरीज में अभी तक शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. रहाणे और जडेजा ने तीसरे सेशन में आसानी से बल्लेबाजी की और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को ज्यादा मौके नहीं दिए.

First Published : 27 Dec 2020, 03:17:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.