News Nation Logo

सायना नेहवाल को मिली थाईलैंड ओपन में खेलने की मंजूरी

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों-सायना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणॉय को थाईलैंड ओपन में खेलने की इजाजत दे दी है

IANS | Updated on: 13 Jan 2021, 12:23:32 PM
Saina Nehwal

सायना नेहवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

बैंकॉक:

पूरे दिन चला हाई प्रोफाइल ड्रामा मंगलवार को दिन के अंत तक समाप्त हो गया और अब विश्व बैडमिंटन महासंघ ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों-सायना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणॉय को थाईलैंड ओपन में खेलने की इजाजत दे दी है. इससे पहले कहा गया था कि इन खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव है और इस कारण वे टूर्नामेंट से हट गए थे. मंगलवार को दिन की शुरुआत में खबरें आई थीं कि सायना और उनके पति कश्यप ने एक साथ रूम साझा किया था और उन दोनों को क्वारंटीन में रहने को कहा गया था. बाद में उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था. लेकिन दिन के अंत में तीनों का नाम ड्रॉ में शामिल कर लिया और अब वे बुधवार को अपने मैच खेलेंगे.

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction : CSK अपने इन खिलाड़ियों को कर सकता है बाहर, कुछ बड़े नाम भी शामिल

बीडब्ल्यूएफ ने दिन के अंत में कहा कि सायना और प्रणॉय खेल सकते हैं. लेकिन भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने कहा कि टूर्नामेंट में कश्यप की भागीदारी उनके कोविड-19 टेस्ट के परिणाम पर निर्भर करेगा. बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि तीनों भारतीय खिलाड़ियों के अलावा जर्मनी के जोन्स राल्फी जेनसन और मिस्र के अधम हातीम एल्गेलम भी सोमवार को टेस्ट के बाद पॉजिटिव पाए गए थे. जेन्सन का निर्णय भी पलट गया है और वह अब वह खेल सकते हैं, हालांकि एल्गेलम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction को कब, कहां और कितने बजे देखें LIVE

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, "नेहवाल, प्रणॉय और जिन्सेन पीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए. लेकिन उनका एंटीबॉडी आईजीजी पॉजिटिव था. एक पॉजिटिव एंटीबॉडी टेस्ट का मतलब है कि किसी व्यक्ति को कोविड-19 से किसी समय में संक्रमित किया गया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे वर्तमान में संक्रमित हैं. इन तीनों का 2020 के अंत में कोविड-19 टेस्ट हुआ था. समिति संतुष्ट थी कि वे संक्रमित नहीं हैं और टूर्नामेंट के लिए खतरा नहीं है.

 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: चौथे टेस्ट में ऋषभ पंत नहीं करेंगे विकेटकीपिंग, जानिए क्यों?

मंगलवार को दिन की शुरुआत में खबरें आई थीं कि सायना और उनके पति कश्यप ने एक साथ रूम साझा किया था और उन दोनों को क्वारंटीन में रहने को कहा गया था. बाद में उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था. लेकिन दिन के अंत में तीनों का नाम ड्रॉ में शामिल कर लिया और अब वे बुधवार को अपने मैच खेलेंगे. पहले राउंड में प्रणॉय का सामना मलेशिया के ली जी जिया से जबकि कश्यप का सामना कनाडा के जेसन एंथोनी शुए से होगा. वहीं, सायना अपने पहले राउंड में मलेशिया की किसोना सेल्वाडुरेय से भिड़ेगी. भारतीय टीम कोविड-19 टेस्ट के पहले दो राउंड में निगेटिव पाए गए थे. हालांकि मंगलवार को हुए तीसरे राउंड के टेस्ट में सायना और प्रणॉय के पॉजिटिव आने की खबर आई थी. भारतीय बैडमिंटन संघ के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा, "हम बीडब्ल्यूएफ के साथ-साथ आयोजकों और हमारी टीम प्रबंधन और खिलाड़ियों के साथ लगातार संपर्क में हैं. ये कठिन समय है, लेकिन बीडब्ल्यूएफ हमारे खिलाड़ियों को उनकी सुरक्षा सहित पूरा समर्थन सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहा है. पॉजिटिव पाए जाने के बाद सायना और प्रणॉय दोनों खिलाड़ियों को कम से कम 10 दिन पृथकवास में रखने के लिए अस्पताल ले जाया गया. सायना के साथ करीबी संपर्क के कारण कश्यप अपने होटल के कमरे में पृथकवास में रहने के लिए कहा गया.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction : CSK अपने इन खिलाड़ियों को कर सकता है बाहर, कुछ बड़े नाम भी शामिल

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सायना ने टिवटर पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा था, "मेरा टेस्ट कल किया गया था और अबतक मुझे रिपोर्ट तक नहीं दिखाई गई है. यहां बहुत असमंजस की स्थिति है. आज वॉर्म-अप से ठीक पहले मुझे बताया जाता है कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं और मुझे अस्पताल जाना होगा। नियमों के मुताबित तो रिपोर्ट पांच घंटे के भीतर आ जानी चाहिए.

First Published : 13 Jan 2021, 10:30:22 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.