News Nation Logo

तेंदुलकर 15 अगस्त को IDBI मैराथन को ऑनलाइन तरीके से हरी झंडी दिखाएंगे

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आईडीबीआई (IDBI) फेडरल फ्यूचर फियरलेस मैराथन को ऑनलाइन तरीके से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

Bhasha | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 11 Aug 2020, 06:02:27 PM
Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आईडीबीआई (IDBI) फेडरल फ्यूचर फियरलेस मैराथन को ऑनलाइन तरीके से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इस मैराथन के लिए 6000 से अधिक धावक चार श्रेणियों मैराथन (42.2 किलो मीटर), हाफ मैराथन (21.1 किलोमीटर), 10 किलो मीटर और 5 किलो मीटर की दौड़ के लिए अपना पंजीकरण करवा चुके हैं.

ये भी पढ़े:'T-20 वर्ल्ड कप से पहले धोनी और पंत के पास लास्ट 2 चांस''

धावकों को किसी भी ट्रैकिंग ऐप पर अपनी दूरी और समय की निगरानी करते हुए दिए गए मंच के लिंक पर लिंक या स्क्रीनशॉट को साझा करना होगा. तभी वे प्रमाण पत्र पाने के पात्र होंगे. यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में आईडीबीआई फेडरल लाइफ इन्श्योरेंस के ब्रांड दूत तेंदुलकर ने कहा, “ मानसिक और शारीरिक फिटनेस हमेशा से महत्वपूर्ण रहा है और आज इसका महत्व और अधिक है.

यह भी पढ़ें ः धोनी की बेटी की गोद में ये किसका बच्‍चा, साक्षी को मिलने लगी बधाई!

मैराथन के लिए उत्साही धावकों को पंजीकरण कराते हुए देखना अद्भुत है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अच्छा करने के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वे लॉकडाउन निर्देशों का पालन करने के साथ सावधानी बरतते हुए अपनी फिटनेस लक्ष्यों को हासिल कर रहे हैं .’’ एनईबी स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित इस मैराथन में राष्ट्रीयता की भावना को मजबूत करने के लिए धावकों को पूर्ण मैराथन के लिए भगवा रंग, हाफ मैराथन के लिए हरे रंग में , 10 किलो मीटर की दौड़ में सफेद रंग में और पांच किलो मीटर की दौड़ के लिये नौसेना के नीले रंग के परिधान में दौड़ना होगा.

यह भी पढ़ें ःरैना ने बनवाया टैटू, लिखी दिल छू लेने वाली बात

सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट को साल 2012 में अलविदा बोला था जबकि 200 टेस्ट खेल 2013 में टेस्ट क्रिकेट को गुड बाय बोला था. सचिन तेंदुलकर के नाम क्रिकेट में 100 शतक का रिकॉर्ड है. तेंदुलकर ने वनडे में 49 शतक की बदौलत 18426 रन बनाए हैं जबकि टेस्ट क्रिकेट में 51 शतकों के साथ 15921 रन बनाए. क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद सचिन तेंदुलकर को कई चैरिटी शो में देखा गया है, जबकि कोरोना वायरस से पहले वो रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज खेल रहे थे.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 06:02:27 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो