News Nation Logo
Banner

WWE की रिंग टूटने के बाद रोमन रेंस बने नए चैंपियन

इस हफ्ते WWE की पेबैक पीपीवी में देखने को मिली जिसका मेन इवेंट यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ. द फीन्ड को अपने टाइटल को रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ डिफेंड करना था लेकिन सिर्फ द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच मैच हुआ.

By : Ankit Pramod | Updated on: 31 Aug 2020, 10:38:34 AM
Roman Reigns

रोमन रेंस (Photo Credit: WWE)

नई दिल्ली:

इस हफ्ते WWE की पेबैक पीपीवी में देखने को मिली जिसका मेन इवेंट यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ. द फीन्ड (The Fiend) को अपने टाइटल को रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ डिफेंड करना था लेकिन सिर्फ द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच मैच हुआ. रोमन रेंस की एंट्री अंतिम पलों में हुई जब WWE रिंग टूटी. रोमन रेंस (Roman Reigns) आने के बाद द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन की धुनाई की. इसकी के साथ फीन्ड को लो ब्लो मारा जबकि स्ट्रोमैन पर अटैक कर पिन किया और दूसरी बार यूनिवर्सल टाइटल को अपने नाम किया. हालांकि ये मैच ट्रिपल थ्रेट था लेकिन पिछले हफ्ते की स्मैकडाउन में कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया जिसके चलते वो इस मैच में काफी देर से आए.

ये भी पढ़ें: 140 किलो का गेंदबाज बोला...टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान, IPL बोनस होगा

मुकाबले में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन जब रिंग में गिरे थे, तभी रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और उन्होंने एडवोकेट पॉल हेमन के साथ बाहर आए. हेमन ने रोमन रेंस से कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया और फिर रेंस ने रिंग में एंट्री की. बता दें कि रोमन रेंस ने लगभग 5 महीनों बाद रिंग वापसी की और सीधा टाइटल अपने नाम किया. रोमन रेंस ने सबसे पहले द फीन्ड और फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करने की कोशिश की थी लेकिन दोनों ने किक आउट किया था. दूसरी एक पल ऐसा भी आया जब लग कि रोमन रेंस हार जाएंगे क्योंकि द फीन्ड ने उन्हें अपने मूव मैंडिबल क्लॉ में पकड़ लिया था लेकिन रोमन रेंस किसी तरह बच निकले और उन्हें लो ब्लो दिया.रोमन रेंस ने फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन को स्पीयर दिया और फिर पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : श्रेयस अय्यर के लिए आईपीएल सबसे बड़ी चुनौती, जानिए क्‍या बोले

रोमन रेंस ने साल 2018 में ल्यूकीमिया बीमारी के कारण WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को छोड़ा था. पिछले साल वापसी के बाद रोमन रेंस को एक बार भी टाइटल के लिए लड़ने का मौका नहीं मिला था. इस साल रेसलमेनिया 36 में रोमन रेंस का सामना दिग्गज गोल्डबर्ग से होने वाला था लेकिन रोमन रेंस कुछ कारणों से अपना नाम पास ले लिया था. अब रोमन रेंस दूसरी बार यूनिवर्लस चैंपियन बने हैं, इससे पहले गोल्डबर्ग, सैथ रॉलिंस और द फीन्ड दो बार इस खिताब को जीत चुके हैं. ब्रॉक लैसनर ने सबसे ज्यादा तीन बार जबकि केविन ओवेंस और फिन बैलर ने एक एक बार इस टाइटल को जीता है. अब साफ हो गया है कि रोमन रेंस पॉल हेमन के गाय बन चुके हैं लेकिन देखना होगा कि रोमन रेंस अपने हील अंदाज से कैसे टाइटल को आगे तक ले जाते हैं.

First Published : 31 Aug 2020, 10:32:56 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

WWE Roman Reigns

वीडियो