News Nation Logo
Banner

ओलंपियन सुशील कुमार ने दी अग्रिम जमानत की याचिका, आज रोहिणी कोर्ट में सुनवाई 

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है. इस बीच खबर ये है कि सुशील कुमार ने अग्रिम जमानत की याचिका कोर्ट में दी है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 May 2021, 09:39:54 AM
susheelkumar

susheelkumar (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया है. इस बीच खबर ये है कि सुशील कुमार ने अग्रिम जमानत की याचिका कोर्ट में दी है. आज ही इस मामले में रोहिणी कोर्ट में सुनवाई होनी है. जूनियर पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में कई दिनों से ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार फरार चल रहा है. दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में करीब 23 साल के पहलवान सागर राणा की हत्या हो गई थी जिसमे सुशील कुमार को आरोपी बनाया गया है. हत्या के मामले में नाम सामने आने के बाद से ही सुशील फरार चल रहा है. दिल्ली की एक अदालत ने सुशील के खिलाफ शनिवार को ही गैर-जमानती वारंट जारी किया. इससे पहले उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था. आज मामले की सुनवाई होनी है, उससे पहले सुशील कुमार ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की है. 

यह भी पढ़ें : रॉबिन उथप्पा को शोएब अख्तर ने दी थी बीमर फेंकने की धमकी, अब हुआ खुलासा 

पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में सुशील कुमार का नाम सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने उनके घर पर रेड किया था लेकिन वह नहीं मिला. इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार समेत दो अन्य पहलवानों के घर भी छापेमारी की थी. बाद में यह भी जानकारी सामने आई कि सुशील दिल्ली से पहले हरिद्वार गया और फिर ऋषिकेश में किसी आश्रम में भी रुका. हत्या के इस मामले में कुछ दिन पहले कथित रूप से सुशील कुमार के ठिकानों पर दिल्ली पुलिस ने रेड भी मारी थी. इसके अलावा सुशील कुमार के खिलाफ पहले ही लुकआउट नोटिस व गैर जमानती वारंट भी निकल चुका है. सूत्रों के मुताबिक सुशील कुमार दिल्ली और हरियाणा में लगातार अपने ठिकाने बदल रहा है.

यह भी पढ़ें : एडम गिलक्रिस्ट बोले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सैंडपेपर गेट की पूरी जांच करनी चाहिए थी

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस सुशील को पकड़वाने पर इनाम भी घोषित कर सकती है. पुलिस सूत्रों की मानें तो सुशील को जब नोटिस भेजा गया था तो उसने अपना फोन भी स्विच ऑफ कर लिया. दिल्ली पुलिस को चार मई को रात करीब 12 बजे छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की खबर मिली थी. झगड़े में घायल होने वाले पहलवान सागर को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद हालत बिगड़ती देख उसे ट्रॉमा सेंटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस ने पाया कि स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. बता दें कि दिल्ली पुलिस सुशील कुमार के ससुर सतपाल सिंह के साथ ही करीब दर्जनभर लोगों से पूछताछ कर चुकी है.

First Published : 18 May 2021, 09:32:12 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.