News Nation Logo

रॉबिन उथप्पा को शोएब अख्तर ने दी थी बीमर फेंकने की धमकी, अब हुआ खुलासा 

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट होता है तो उसकी यादें कई सालों तक के लिए रह जाती हैं. इस मैच में खेलने वाले खिलाड़ी अक्सर बाद में मैचों की कहानी सुनाते हैं, जो काफी दिलचस्प होती हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 May 2021, 09:10:34 AM
robin uthappa

robin uthappa (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट होता है तो उसकी यादें कई सालों तक के लिए रह जाती हैं. इस मैच में खेलने वाले खिलाड़ी अक्सर बाद में मैचों की कहानी सुनाते हैं, जो काफी दिलचस्प होती हैं. अब शोएब अख्तर और रॉबिन उथप्पा के बीच का एक किस्सा सामने आया है. ये कहानी खुद रॉबिन उथप्पा ने ही सुनाया है. जो साल 2007 का है, जब पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आई थी और वन डे मैचों की सीरीज खेली गई थी. भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने खुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 2007 वनडे सीरीज के दौरान उन्हें खतरनाक बीमर गेंद फेंकने की धमकी दी थी.

यह भी पढ़ें : एडम गिलक्रिस्ट बोले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सैंडपेपर गेट की पूरी जांच करनी चाहिए थी

उस किस्से को याद करते हुए रॉबिन उथप्पा ने बताया कि नवंबर 2007 में ग्वलियर में होने वाले चौथे वनडे मुकाबले से एक दिन पहले शोएब अख्तर उनसे डिनर पर मिले थे. रॉबिन उथप्पा ने कहा कि मुझे याद है हम सब साथ मिलकर डिनर कर रहे थे. शोएब अख्तर भी वहां थे. वह मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि तुमने पहले वनडे में अच्छा खेला. इसके बाद उन्होंने कहा कि तुमने मेरी गेंद पर हिट किया था अगर फिर ऐसा किया तो मुझे नहीं पता कि क्या होगा. हो सकता है तुम्हारे सिर पर सीधे बीमर पड़े.
रॉबिन उथप्पा ने कहा कि हम पहले वनडे में गुवाहाटी में खेल रहे थे और चूंकि यह पूर्वी भारत में स्थित है तो वहां शाम जल्दी होती है. उस वक्त हमें वनडे में दो नई गेंद नहीं मिलती थी. रॉबिन उथप्पा ने कहा कि शोएब अख्तर गेंदबाजी कर रहे थे, मैं और इरफान पठान क्रीज पर थे. मेरे ख्याल से हमें 25 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी. शोएब अख्तर ने मुझे यार्कर फेंकी और मैं गेंद को मिस कर गया.  

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर का खुलासा, भारत के लिए खेलते वक्त रातों की नींद हराम थी

उन्होंने कहा कि यह गेंद करीब 154 किलोमीटर की रफ्तार से फेंकी गई थी. अगली गेंद लो फूल टॉस थी जिसपर मैंने चौका जड़ा. अब हमें तीन या चार रन की जरूरत थी और मैंने मन में कहा कि मुझे शोएब अख्तर की गेंद पर हिट करना चाहिए क्योंकि पता नहीं मुझे कब ऐसा मौका मिलेगा. रॉबिन उथप्पा ने कहा कि शोएब अख्तर ने लेंग्थ गेंद डाली और वह चौके के लिए गई. हमने यह मुकाबला जीता था. भारत ने उस सीरीज को 3-2 से अपने नाम की थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 09:10:34 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.