logo-image

Women's World Boxing Championship: नीतू गंघास ने रचा इतिहास, भारत को दिलाया Gold

Women's World Boxing Championship: नीतू घंघास ने देश का नाम किया रौशन, भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

Updated on: 25 Mar 2023, 07:16 PM

नई दिल्ली:

Women's World Boxing Championship: भारतीय बॉक्सर नीतू घंघास ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने वीमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है. 22 साल की नीतू घंघास ने 48 किलो भार वर्ग में मंगोलिया की लुटसेखन अलतेंगसेंग को माद देकर गोल्ड पर कब्जा जमाया. भारतीय बॉक्सर ने इस मुकाबले को 5-0 से अपने नाम कर लिया. इससे पहले शनिवार को नीतू घंघास ने सेमीफाइनल मैच में कजाकिस्तान की बॉक्सर को हराया फाइनल में अपना जगह बनाया था. वहीं आज दिन भारत के झोली में एक और गोल्ड मेडल आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 2 साल बैन के बाद CSK ने की थी धमाकेदार वापसी, चैंपियन बन सबको किया था हैरान

भारत की झोली में आज एक और गोल्ड मेडल आ सकता है. नीतू घंघास के बाद अब स्वीटी बूरा पर सबकी नजरें है. दरअसल, भारतीय बॉक्सर स्वीटी बूरा भी वीमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप फाइनल में पहुंची हैं. स्वीटी बूरा 81 किलो भार वर्ग के फाइनल में अपनी जगह पक्की की हैं. ऐसे में वह भी भारत को एक और गोल्ड मेडल दिला सकती हैं. वहीं, रविवार यानि 26 मार्च को निखत जरीन और लवलीना बोरहेगन पर भी सबकी नजरें टिकी रहेगी. 

वीमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप फाइनल भारतीय स्टार बॉक्सर निखत जरीन और लवलीना बोरहेगन ने भी अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं. निखत और लवलीना 26 मार्च को अपना फाइनल मुकाबला खेलने उतरेंगी. ऐसे में उनसे भी भारतीय फैंस को गोल्ड मेडल की उम्मीद है. बता दें कि 4 भारतीय बॉक्सर  वीमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुईं थी. बहरहाल, नीतू गंघास ने गोल्ड मेडल जीत लिया है. अब भारतीय फैंस की निगाहें स्वीटी बूरा, निखत जरीन और लवलीना वरहेगन पर टिकी है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: अपनी पुरानी टीम से जुड़े क्रिस गेल और डीविलियर्स, RCB ने मज्जेदार अंदाज में लिखा कैप्शन