logo-image

IPL 2023: 2 साल बैन के बाद CSK ने की थी धमाकेदार वापसी, चैंपियन बन सबको किया था हैरान

एमएस धोनी की अगुवाई में दो साल बाद आईपीएल में वापसी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने फैंस का दिल जीत लिया. सीएसके ने उस सीजन खिताब को अपने नाम किया. वहीं दूसरी तरह अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने भी जबरदस्त वापसी की थी. चेन्नई सुपर किंग

Updated on: 25 Mar 2023, 06:12 PM

नई दिल्ली:

CSK IPL 2018: आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम दो साल बैन झेलने के बाद वापसी की थी. दोनों टीमों को मैच फिक्सिंग में पकड़ा गया था जिसके बाद उन पर दो साल का बैन लगाया गया था. इस मैच फिक्सिंग के बाद  गुरुनाथ मयप्पन और राज कुंद्रा पर मैच में किसी भी एक्टिविटी में हिस्सा लेने पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था. लेकिन बैन झेलने और किरकिरी होने के बाद एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने उस सीजन जबरदस्त वापसी की थी और ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था.  हालांकि कावेरी जल विवाद को की वजह से सीएसके को अपने होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सिर्फ एक मुकाबले खेलने को मिला था और बाकी मैचों को पुणे शिफ्ट कर दिया गया था. 

SRH को हराकर CSK बनी थी चैंपियन

एमएस धोनी की अगुवाई में दो साल बाद आईपीएल में वापसी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने फैंस का दिल जीत लिया. सीएसके ने उस सीजन खिताब को अपने नाम किया. वहीं दूसरी तरह अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने भी जबरदस्त वापसी की थी. चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार चैंपियन बनी थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: अपनी पुरानी टीम से जुड़े क्रिस गेल और डीविलियर्स, RCB ने मज्जेदार अंदाज में लिखा कैप्शन

इस मैच में शेन वॉटसन ने अपने शुरुआती 10 गेंदों में खाता भी नहीं खोल पाए थे, लेकिन जब वह शुरु फिर उन्होंने अंत करके ही लौटे. वॉटसन ने 57 गेंदों पर नाबाद 117 रनों की तूफानी पारी खेली थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 178 रन बनाए थे. जवाब में सीएसके ने 9 बॉल शेष रहते मैच को जीत लिया था. 

आईपीएल 2023 में फिर CSK की अगुवाई करते नजर आएंगे धोनी

आईपीएल 2023 में भी चेन्नई की कप्तानी की कमान एमएस धोनी के हाथ में होगी. इस सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पिछले साल की विजेता टीम गुजरात जायंट्स (GT) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी.