News Nation Logo

हद है... 27 लाख की बिरयानी, किवी खिलाड़ी इतना खर्च करा भी चले गए वापस

सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरा रद्द करने वाली किवी खिलाड़ियों को पाकिस्तान के हुक्मरान से लेकर शीर्ष अधिकारी पानी पी-पी कर कोस रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Sep 2021, 11:47:44 AM
New Zealand

बौखलाया है पाकिस्तान न्यूजीलैंड का दौरा रद्द करने से. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • न्यूजीलैंड खिलाड़ियों की सुरक्षा में लगी टीम खा गई 27 लाख की बिरयानी
  • इसके बावजूद सुरक्षा कारणों से दौरा रद्द कर गई न्यूजीलैंड की टीम
  • पाकिस्तान की तो लगी... अभी और खर्च का ब्यौरा सामने आना है बाकी

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की बेइज्जती करने वाले देशों में अब न्यूजीलैंड का नाम भी शामिल हो गया है. सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरा रद्द करने वाली किवी खिलाड़ियों को पाकिस्तान के हुक्मरान से लेकर शीर्ष अधिकारी पानी पी-पी कर कोस रहे हैं. कुछ अति उत्साही लेकिन दिमाग से पैदल पाकिस्तानी नेता इसके लिए भारत को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा तो बकायदा बदला लेने की बात कर चुके हैं. अब उनके लिए बड़ी बेइज्जती की बात यह हो गई है कि दौरा रद्द करने से पहले किवी खिलाड़ियों की सुरक्षा में लगे दस्ते को बिरयानी खिलाने का बिल ही 27 लाख रुपए आया है. 

सुरक्षा में लगी टीम के खाने-पीने का खर्च आया 27 लाख
पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम की सुरक्षा में लगी रही टीम के खाने-पीने पर 27 लाख रुपये का बिल आया है. बताते हैं कि इस्‍लामाबाद के होटल में 8 दिन तक ठहरी कीवी टीम की सुरक्षा में लगभग 500 पुलिसकर्मी लगे थे. उनके लिए दिन में दो बार बिरयानी आती थी. इस लिहाज से 8 दिन की बिरयानी का बिल ही 27 लाख रुपये आया है. यह अलग बात है कि रावलपिंडी में पाकिस्तान से पहला वनडे खेलने से पहले ही सुरक्षा कारणों से न्‍यूजीलैंड ने दौरा रद्द कर दिया था. जानकार बताते हैं कि बिरयानी के लिए 27 रुपये का बिल तो शुरुआत भर है, कीवी टीम की सुरक्षा में फ्रंटियर कॉन्‍सटेबुलरी के जवान भी लगे थे. अभी उन पर हुए खर्च का बिल नहीं आया है.

यह भी पढ़ेंः PL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दी आठ विकेट से मात 

18 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई थी न्यूजीलैंड टीम
गौरतलब है कि लगभग 18 साल बाद पाकिस्तान के दौर पर आई न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा कारणों से पहले वन-डे से ऐन पहले दौरा रद्द करने की घोषणा कर दी. इसके बाद पाकिस्तान की राजनीति और क्रिकेट में उबाल सा आ गया. पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने नाराजगी जाहिर करते हुए इसे पाकिस्तान क्रिकेट की हत्या करार दिया, तो आंतरिक मंत्री शेख राशिद ने इसके पीछे अंतरराष्ट्रीय साजिश. शेख राशिद ने इसके लिए अफगानिस्तान में तालिबान राज के बाद हुई गुटबंदी पर ठीकरा फोड़ते हुए पाकिस्तान को बेइज्जत करने वाली हरकत बताया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नवनियुक्त अध्यक्ष रमीज राजा ने निराशा जाहिर करते हुए मसले को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में उठाने की चेतावनी दी है. 

पाकिस्तान क्रिकेट को मार डाला : शोएब अख्तर
न्यूजीलैंड के सुरक्षा कारणों से दौरा रद्द करने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंद शोएब अख्तर ने नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट को मार डाला. अख्तर ने ट्वीट कर कहा, 'रावलपिंडी से दुखद समाचार. न्यूजीलैंड कुछ बात याद दिला दूं, क्राइस्टचर्च हमले में 9 पाकिस्तानी मारे गए थे. पाकिस्तान न्यूजीलैंड के साथ मजबूत खड़ा था. कोविड महामारी जब अपने चरम पर थी तब पाकिस्तान ने उन परिस्थितियों में न्यूजीलैंड का दौरा किया'. उन्होंने कहा, 'यह सिर्फ एक अंजान खतरा था, इस पर चर्चा की जा सकती थी. प्रधान मंत्री इमरान खान ने व्यक्तिगत रूप से न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री को आश्वासन दिया, लेकिन इसके बावजूद दौरा रद्द कर दिया गया'. पाकिस्तान ने हाल में ही दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, जिम्बाब्वे और पीएसएल की सुरक्षित मेजबानी की है.

यह भी पढ़ेंः इन क्रिकेटर्स ने किससे की शादी, जानकर हैरान रह जाएंगे आप 

अंतरराष्ट्रीय साजिश : शेख रशीद अहमद
एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत दौरा रद्द कर दिया गया है. इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अहमद ने कहा कि वह साजिशकर्ताओं का नाम नहीं लेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में जो कुछ हो रहा है, उसके बाद कुछ ताकतें पाकिस्तान को बलि का बकरा बनाना चाहती हैं. जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, किवी टीम द्वारा पाकिस्तान दौरा रद्द करने के कुछ घंटे बाद अहमद ने कहा, न्यूजीलैंड के अधिकारियों के पास पाकिस्तान में खतरे का ठोस सबूत नहीं है.

First Published : 23 Sep 2021, 11:47:44 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो