logo-image

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दी आठ विकेट से मात

दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार बल्लेबजी करते हुए मैच अपने नाम कर लिया

Updated on: 23 Sep 2021, 03:52 PM

नई दिल्ली:

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी हुई. टीम के सलामी बल्लेबाज पृश्वी शॉ अच्छे लय़ में दिख रहे थे. उन्होने आठ गेंदो का सामना करते हुए दो चौकों की मदत से 11 रनों की पारी खेली. शॉ को खलील अहमद ने विलियमसन के हाथो कैच कराकर वापस पवेलियन भेजा. वहीं शिखर धवन ने भी 42 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और एक छक्का निकला. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आये टीम के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने 41 गेंदो का सामना करते हुए 42 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और दो छक्के निकले. वहीं टीम के कप्तान रिषभ पंत ने 21 गेंदो का सामना करते हुए 35 रनों की जिताऊ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और दो छक्के निकले. दोनो बल्लेबाज टीम को जीत दिलाकर नाबाद रहे.   

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजो ने शानदार गेंदबाजी की है. एनरिच नॉर्टे ने डेविड वार्नर को 0 रन पर आउट कर हैदराबाद की बल्लेबाजी को पहले ही ओवर में बैकफुट पर कर दिया. उन्होने चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 12 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया. वहीं अक्षर पटेल ने चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर दो विकेट झटका. वहीं आवेश खान, मार्कस स्टोनिस और अश्विन ने कीफायती गेंदबाजी की. 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम को पहले ही ओवर में डेविड वॉर्नर के रुप में झटका लगा. वार्नर बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस चले गये. साल 2016 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब वार्नर जीरो रन पर आउट हुए हैं. वार्नर के आउट होते ही टीम दवाब में आ गई. यही कारण है कि दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा भी 18 रन बनाकर जल्दी चलते बनें. साहा ने 18 रनों की इस पारी की बदौलत अपना 2000 रन आईपीएल में पूरा किया. मनीष पांडे ने भी 17 रनों की पारी खेली. निचले क्रम में अब्दुल समद ने भी टीम के लिए 28 रनों का महत्वूर्ण योगदान दिया. इसके साथ ही राशिद खान ने भी तूफानी अंदाज में 22 रनों की पारी खेली. जिससे टीम नौ विकेट खोकर 134 रनों का स्कोर खड़ा किया है.