News Nation Logo

न्यूजीलैंड में ‘बायो सिक्योर बबल’ बनाने पर विचार कर रहा है ऑस्ट्रेलिया का NBL

ऑस्ट्रेलिया की नेशनल बास्केटबॉल लीग कोरोना वायरस महामारी के कारण निलंबित अपने सत्र को इस साल शुरू करने के लिए न्यूजीलैंड में जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण तैयार करने की योजना बना रही है.

Bhasha | Updated on: 11 Aug 2020, 12:29:43 PM
NBL

नेशनल बास्केटबॉल लीग (Photo Credit: फाइल फोटो)

सिडनी:


ऑस्ट्रेलिया की नेशनल बास्केटबॉल लीग (NBL) कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के कारण निलंबित अपने सत्र को इस साल शुरू करने के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) में जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण तैयार करने की योजना बना रही है. यह विचार पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड ब्रीकर्स ने रखा था और एनबीएल का टूर्नामेंट शुरू करने के लिए बना कार्यबल जिन विकल्पों पर विचार कर रहा है उनमें यह भी शामिल है. एनबीएल दिसंबर में लीग शुरू करने की योजना बना रहा है. लीग के मालिक लैरी केस्टलमैन के हवाले से मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस ने कहा, ‘‘हम सभी स्थलों पर विचार कर रहे हैं. जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण तैयार किया जाएगा और हमें विचार करना होगा कि स्थिति और बदतर हो जाए या यही स्थिति बरकार रहे.

यह भी पढ़ें ः धोनी की बेटी की गोद में ये किसका बच्‍चा, साक्षी को मिलने लगी बधाई!

 एबीएल का कार्यबल अमेरिका में नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन के फ्लोरिडा में बनाए जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण का भी अध्ययन कर रहा है जहां प्रशंसकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं है और मुकाबले ओरलैंडो के समीप वाल्ट डिज्नी वर्ल्ड रिजॉर्ट में खेले जा रहे हैं. न्यूजीलैंड में 100 से अधिक दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और घरेलू पांबिदयां हटा दी गई हैं जिससे रग्बी जैसे खेलों में बड़ी संख्या में दर्शक पहुंच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 की टाइटल स्‍पॉन्‍सरशिप के लिए BCCI की बड़ी शर्त, जानिए क्‍या है 300 करोड़ का मामला

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण सभी खेलों पर रोक लगा दी थी. जिसके बाद बायो सिक्योर माहौल तैयार किया और फिर इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज की पहली टेस्ट सीरीज खेली गई. इस वक्त आईपीएल 2020 पर निगाहें विश्वभर की टिकी हुई है क्योंकि इस महामारी के बीच दुनिया की सबसे बड़ी लीग को यूएई में किया जा रहा है. यूएई में कोरोना वायरस का प्रकोप कम है जिसको देखते हुए ये फैसला लिया गया. आईपीएल भी पूरी तरह से बायो सिक्योर प्रोटोकॉल में होने वाला है जिसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 12:27:27 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.