News Nation Logo

नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस लिया, जानिए क्यों 

विश्व की दूसरे नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने सोमवार को मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात नहीं करने के अपने रुख को लेकर फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया.

IANS | Updated on: 01 Jun 2021, 09:14:12 AM
Naomi Osaka withdraws from French Open

Naomi Osaka withdraws from French Open (Photo Credit: ians)

पेरिस:

विश्व की दूसरे नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने सोमवार को मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात नहीं करने के अपने रुख को लेकर फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया. करीब 23 साल की नाओमी ओसाका ने रविवार को दूसरे दौर में प्रवेश किया था. नाओमी ओसाका ने रोमानिया की पेट्रीका मारिया को हराया था लेकिन इसके बाद वह संवाददाता सम्मेलन के लिए नहीं गई थीं. इस पर आयोजकों ने उन पर 15 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया था और साथ ही यह भी कहा था कि अगर वह ऐसा करती रहीं तो उन्हें ग्रैंड स्लैम इवेंट्स में नहीं खेलने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लेकर CA ने कही ये बड़ी बात 

नाओमी ओसाका ने बयान में कहा कि मुझे लगता है कि अब टूर्नामेंट, अन्य खिलाड़ियों और मेरी भलाई के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि मैं पीछे हट जाती हूं ताकि हर कोई पेरिस में चल रहे टेनिस पर ध्यान केंद्रित कर सके. मैं कभी भी विचलित नहीं होनी चाहती थी और मैं इसे स्वीकार करती हूं. मेरा समय आदर्श नहीं था और मेरा संदेश स्पष्ट हो सकता था. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं मानसिक स्वास्थ्य को कभी भी तुच्छ नहीं मानूंगी या हल्के ढंग से शब्द का प्रयोग नहीं करूंगी. नाओमी ओसाका ने हालांकि संवाददाता सम्मेलन में नहीं जाने को लेकर पत्रकारों से माफी मांगी लेकिन साथ ही यह भी कहा कि यह पूरी तरह उनका व्यक्तिगत निर्णय था लेकिन चूंकि वह स्वाभाविक वक्ता नहीं हैं, लिहाजा वह मीडिया से सामने सहज नहीं हो पातीं. कई बार तो वह मीडिया के सामने नर्वस हो जाती हैं और किसी सवाल का सबसे अच्छा जवाब खोजने को लेकर तनाव में जाती हैं.

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : ICC  की बैठक आज, विश्व कप के आयोजन और तैयारी पर होगी चर्चा 

नाओमी ओसाका ने कहा कि वह अभी टेनिस से ब्रेक ले रही हैं लेकिन यह नहीं कहा कि यह ब्रेक कितना लम्बा होगा. नाओमी ओसाका ने कहा, मैं अब कोर्ट से कुछ समय तक दूर रहूंगी. लेकिन जब समय सही होगा तो मैं वास्तव में टूर के साथ काम करना चाहती हूं ताकि हम खिलाड़ियों, प्रेस और प्रशंसकों के लिए चीजों को बेहतर बनाने के तरीकों पर चर्चा कर सकें. आशा है कि आप सभी स्वस्थ और सुरक्षित रहें क्योंकि मैं आप सबसे प्यार करती हूं और आपसे फिर जल्द ही मिलूंगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Jun 2021, 09:14:12 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Naomi Osaka French Open