News Nation Logo
Banner

नाओमी ओसाका विंबलडन ओपन से भी नाम वापस लिया, टोक्यो ओलंपिक 2021 में.....

Naomi Osaka withdraws from Wimbledon open 2021  : चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान की खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने इस महीने होने वाले विंबलडन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Jun 2021, 07:00:00 AM
Naomi Osaka withdraws from Wimbledon open 2021

Naomi Osaka withdraws from Wimbledon open 2021 (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

Naomi Osaka withdraws from Wimbledon open 2021  : चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान की खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने इस महीने होने वाले विंबलडन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है. विंबलडन का आयोजन इस साल 28 जून से होना है. करीब 23 साल की नाओमी ओसाका भले ही विंबलडन से हट गई हैं, लेकिन उन्होंने शुक्रवार को पुष्टि करते हुए बताया कि वह 23 जुलाई से होने वाले टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेंगी. ऑल इंग्लैंड क्लब ने बयान जारी कर कहा है कि नाओमी ओसाका इस साल विंबलडन में हिस्सा नहीं लेंगी. वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना चाहती हैं. नाओमी ओसाका ओलंपिक में हिस्सा लेंगी और वह अपने घरेलू दर्शकों के बीच खेलने के लिए उत्साहित हैं.

यह भी पढ़ें : भारत को मिला फॉलोऑन, दूसरी पारी में एक विकेट पर बनाए 83 रन, जानिए पूरा हाल 

ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन की विजेता रहीं नाओमी ओसाका पहले राउंड के मुकाबले के बाद इस साल फ्रेंच ओपन से हट गई थीं. ऑल इंग्लैंड क्लब ने कहा है कि ओसाका को हम सभी इस साल विंबलडन में मिस करेंगे लेकिन हम उनका फैसला समझ सकते हैं. हम अगले साल उनका विंबलडन में स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं. इससे पहले नाओमी ओसाका ने बर्लिन डब्ल्यूटीए ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट से भी अपना नाम वापस ले लिया था. मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों को लेकर नाओमी ओसाका फ्रेंच ओपन में विवादों में रही थी. बर्लिन ओपन के आयोजनकर्ताओं ने सोमवार को कहा था कि नाओमी ओसाका ने एक सप्ताह पहले ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था. उन्होंने आयोजनकर्ताओं से कहाेथा कि वह बर्लिन टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत नहीं कर पाएंगी. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : टीम इंडिया के पास अब भी Playing XI बदलने का मौका, जानिए अपडेट 

नाओमी ओसाका के जब फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया था तब मार्टिना नावरातिलोवा और सेरेना विलियम्स ने उनका समर्थन किया था. हालांकि पहले दौर के मैच के बाद मीडिया से बात नहीं करने पर उनपर 15000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था. मार्टिना नावरातिलोवा ने ट्वीट कर कहा था कि ओसाका के लिए मैं दुखी हूं. मैं उम्मीद करती हूं कि वह ठीक रहें. एथलीट के तौर पर हमें खुद के शरीर का मानसिक और शारीरिक रूप से ध्यान रखना पड़ता है. वहीं सेरेना विलियम्स ने कहा था कि मुझे ओसाका के लिए दुख है और मेरा मन हो रहा है कि मैं उन्हें गले लगा लूं क्योंकि मुझे पता है यह कैसा है. उन्होंने कहा था कि हम अलग व्यक्तित्व के हैं और लोग अलग होते हैं, सभी लोग एक समान नहीं होते. सभी लोग अलग तरह से चीजों को हैंडल करते हैं. हमें ओसाका को उनकी तरह चीजें संभालने देनी चाहिए जैसा वह चाहती हैं.

First Published : 19 Jun 2021, 07:00:00 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.