logo-image

भारत को मिला फॉलोऑन, दूसरी पारी में एक विकेट पर बनाए 83 रन, जानिए पूरा हाल 

फोलोऑन खेल रही भारतीय महिला टीम ने काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन शुक्रवार को बारिश से बाधित दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 83 रन बना लिए.

Updated on: 18 Jun 2021, 10:30 PM

ब्रिस्टल :

IND vs ENG Test Match Update : फोलोऑन खेल रही भारतीय महिला टीम ने काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन शुक्रवार को बारिश से बाधित दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 83 रन बना लिए. भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के स्कोर से 82 रन पीछे चल रही है. इंग्लैंड ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी, जबकि भारत की पहली पारी आज पहले सत्र में 231 रनों पर सिमट गई और इससे इंग्लैंड को 165 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई, जिसके बाद उसने भारत को फोलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : टीम इंडिया के पास अब भी Playing XI बदलने का मौका, जानिए अपडेट 

पहले सेशन के बाद बारिश के कारण मुकाबले को कुछ देर तक रोकना पड़ा. हालांकि मैच दोबारा शुरू हुआ लेकिन चायकाल के बाद मैच में फिर बारिश के कारण बाधा आई और तीसरे दिन के खेल को समय से पहले रोकना पड़ा. स्टंप्स तक शैफाली वर्मा 68 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 55 रन और दीप्ति शर्मा 66 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट को अबतक एक विकेट मिला है. फोलोऑन का सामना कर रही भारतीय टीम को स्मृति मंधाना (8) के रूप में पहला झटका लगा.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, कोरोना वायरस से हैं पीड़ित 

इससे पहले, भारतीय टीम ने आज पहली पारी में पांच विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया और हरमनप्रीत कौर ने चार और दीप्ति ने खाता खोले बिना पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि हरमनप्रीत (4) रन के स्कोर पर ही अपना विकेट गंवा बैठी. टीम ने इसके बाद तानिया भाटिया (0) और स्नेह राणा (2) के विकेट भी गंवा दिए. पूजा वस्त्राकर ने हालांकि दीप्ति के साथ मिलकर कुछ सधी हुई बल्लेबाजी लेकिन कुछ देर बाद वह भी 33 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके तुरंत बाद झूलन गोस्वामी (1) आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुईं जबकि दीप्ति 73 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद रहीं. इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने चार विकेट और कप्तान हीथर नाइट ने दो विकेट लिए, जबकि कैथरीन, अन्या श्रुबसोल, नताली स्काइवर और कैटी क्रॉस को एक-एक विकेट मिला.