logo-image

मिल्खा सिंह भी हुए कोरोना पॉजिटिव, जानिए कैसी है उनकी हालत 

भारत के शानदार एथलीटों में से एक रहे मिल्खा सिंह भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वे अपने घर ही ही क्वारंटीन में चले गए हैं. मिल्खा सिंह अपने घर पर चंड़ीगढ़ में हैं और करीब 90 साल के हैं.

Updated on: 20 May 2021, 03:51 PM

नई दिल्ली :

भारत के शानदार एथलीटों में से एक रहे मिल्खा सिंह भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वे अपने घर ही ही क्वारंटीन में चले गए हैं. मिल्खा सिंह अपने घर पर चंड़ीगढ़ में हैं और करीब 90 साल के हैं. बताया जाता है कि मिल्खा सिंह सभी नियमों का पालन कर रहे हैं और अभी उनकी हालत ठीक बताई जा रही है. न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए मिल्खा सिंह ने बताया है कि उनके कुछ साथी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उसके बाद परिवार के लोगों ने उन्हें भी सलाह दी कि वे भी कोरोना का टेस्ट करा लें. टेस्ट कराया तो वे भी कोरोना संक्रमित पाए गए. 

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी डे-नाइट टेस्ट, BCCI ने किया ऐलान 

इसके साथ ही मिल्खा सिंह ने ये भी कहा कि वे पूरी तरह से ठीक हैं. उन्हें कोरोना के ज्यादा लक्षण नहीं हैं. न तो बुखार है और न ही खांसी या जुकाम ही है. डॉक्टर ने भी उनसे यही कहा है कि वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे. मिल्खा सिंह पर फिल्म भी न चुकी है. भाग मिल्खा भाग में फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के माध्यम से लोगों को मिल्खा सिंह के जीवन के बारे में पता चला और लोगों ने इस फिल्म को काफी सराहा भी था. बता दें कि 1958 में कॉमनवेल्थ खेलों में उन्होंने पहला गोल्ड जीता था. इसके साथ ही मिल्खा सिंह ने एशियन खेलों में भी मिल्खा सिंह ने दो गोल्ड अपने नाम किए थे. मिल्खा सिंह ने साल 1956, साल 1960 और साल 1964 में भाग लिया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 BIG Update : जानिए कहां हो सकते हैं आईपीएल के बचे हुए मैच, T20 विश्व कप....

मिल्खा सिंह के बेटे जीव मिल्खा सिंह इस वक्त दुबई में बताए जा रहे हैं, संभावना है कि वे शनिवार को भारत वापस लौट आएंगे. जीव मिल्खा सिंह गोल्फ के भारत के बड़े खिलाड़ी हैं. पीजीआई  से जरूरी दवाएं मिल्खा सिंह को दी दी गई हैं. बताया जाता है कि मिल्खा सिंह का रसोइयो को तेज बुखार आया था. रसोइयो की उम्र करीब 50 साल बताई जा रही है. वो मिल्खा सिंह के ही घर में रहता है. रसोइए की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.