logo-image

IPL 2021 BIG Update : जानिए कहां हो सकते हैं आईपीएल के बचे हुए मैच, T20 विश्व कप....

IPL 2020 Update News : आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब बीसीसीआई की पूरी कोशिश है कि जल्द से जल्द आईपीएल 15 के बचे हुए मैच करा लिए जाएं. इस बीच बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि आईपीएल के बचे हुए मैच अब भारत में नहीं होंगे. ये तो करीब करीब पक्का है.

Updated on: 20 May 2021, 01:10 PM

नई दिल्ली :

IPL 2020 Update News : आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब बीसीसीआई की पूरी कोशिश है कि जल्द से जल्द आईपीएल 15 के बचे हुए मैच करा लिए जाएं. इस बीच बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि आईपीएल के बचे हुए मैच अब भारत में नहीं होंगे. ये तो करीब करीब पक्का हो गया है. अब पता चला है कि बीसीसीआई दो जगहों पर आईपीएल कराने के बारे में विचार कर रहा है. पहला विकल्प यूएई है और दूसरा विकल्प इंग्लैंड. हालांकि ज्यादा संभावना इस बात की है कि आईपीएल 15 के मैच यूएई में कराए जा सकते हैं. इससे पहले आईपीएल 2020 का पूरा सीजन यूएई में सफलतापूर्वक हुआ था. माना जा रहा है कि 29 मई को बीसीसीआई की स्पेशल मीटिंग होनी है, उसमें इसको लेकर फैसला किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच, श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया 

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 बीच में ही स्थगित कर देना पड़ा था. इस बीच टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल 15 के बचे हुए मैचों के लिए इंग्लैंड सबसे ऊपर चल रहा है. टीम इंडिया दो जून को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए रवाना हो रही है. इसके बाद भारत को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी इंग्लैंड के साथ ही खेलनी है. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बीच टेस्ट सीरीज में कुछ बदलाव कीात हो रही है. हो सकता है कि पांच टेस्ट की जगह टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ चार ही टेस्ट मैच खेले. अगर ईसीबी इसके लिए राजी हो जाता है तो आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए रास्ता खुल सकता है. 

यह भी पढ़ें : कोरोना के कारण एशिया कप टी20 स्थगित, जानिए क्या है अपडेट

इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया जा रहा है कि इंग्लैंड में अगर आईपीएल हुआ तो इसका खर्च काफी बढ़ जाएगा. इसलिए यूएई का दावा भी कम मजबूत नहीं है. अभी छह महीने पहले ही आईपीएल 2020 यूएई में ही हुआ था. वहां कोरोना वायरस के केस भी ज्यादा नहीं है. साथ ही जिस तरह से यूएई ने आईपीएल 2020 की मेजबानी की थी, उसकी सभी लोग तारीफ कर रहे हैं. दैनिक जागरण ने की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि इंग्लैंड में आईपीएल कराने की कोई योजना नहीं है. हो सकता है कि 29 मई को बीसीसीआई की जो बैठक होगी, उसमें इसको अंतिम रूप दे दिया जाए. साथ ही इस बैठक में ही ये भी तय हो सकता है कि टी20 विश्व कप कहां होगा. अभी तो पूरी संभावना यही है कि विश्व कप 2021 भारत में ही हो, क्योंकि अभी इसमें काफी वक्त बचा हुआ है और हो सकता है कि तब तक कोरोना वायरस काफी हद तक नियंत्रित कर लिया जाए.