News Nation Logo

BREAKING

Banner

कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के कोच कोरोना पॉजिटिव, जारी रहेगी ट्रेनिंग : साइ

डा. कर्णी सिंह रेंज में यहां एक निशानेबाजी कोच को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है लेकिन इसके रेंज को बंद नहीं किया जायेगा जहां ओलंपिक कोर ग्रुप एक अगस्त से ट्रेनिंग करना शुरू करेगा.

Bhasha | Updated on: 30 Jul 2020, 06:13:50 PM
shooting1

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: google.com)

नई दिल्ली:

डा. कर्णी सिंह रेंज में यहां एक निशानेबाजी कोच को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है लेकिन इसके रेंज को बंद नहीं किया जायेगा जहां ओलंपिक कोर ग्रुप एक अगस्त से ट्रेनिंग करना शुरू करेगा. भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि महिला कोच ने गुरूवार को अपने परीक्षण के नतीजे की जानकारी दी लेकिन वह किसी भी निशानेबाज के संपर्क में नहीं आयी थीं जिससे रेंज की सुविधाओं को ट्रेनिंग के लिये खुला ही रखा जायेगा.

ये भी पढ़ें- हरियाणा सरकार ने पहलवान बबीता फोगाट को नियुक्त किया खेल विभाग का उपनिदेशक, कविता दलाल को भी मिला पद

कर्णी सिंह रेंज आठ जुलाई को खोली गयी थी. साइ के बयान के अनुसार, ‘‘कोच 24 जुलाई 2020 को ही सेंटर के प्रशासनिक विभाग गयीं थीं. वह निशानेबाजी रेंज पर नहीं गयी थीं और न ही उन्होंने सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे किसी एथलीट से बात की थी. प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी कदम उठा लिये गये हैं. सेंटर को सैनिटाइज कर दिया गया है जिससे निशानेबाजों की ट्रेनिंग प्रभावित नहीं होगी. ’’

ये भी पढ़ें- नए खिलाड़ियों के लिए शानदार मौके बनाएगी आयरलैंड सीरीज : ऑएन मॉर्गन

भारत के 34 निशानेबाजों का ओलंपिक कोर ग्रुप रेंज में एक अगस्त से ट्रेनिंग पर लौटेगा क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने इसे अनिवार्य किया है. महामारी के कारण अगले साल तक स्थगित हुए तोक्यो ओलंपिक खेलों के लिये कुल 15 भारतीय निशानेबाजों ने क्वालीफाई किया है.

First Published : 30 Jul 2020, 06:13:50 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो