News Nation Logo
Banner

वर्चुअल तरीके से हुआ जूडो एशियन चैंपियनशिप का आयोजन

देश में पहली बार वर्चुअल तरीके से टैंग जूडो एशियन चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. इसमें 6 देशों के 300 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. कोविड महामारी के चलते वर्चुअल चैंपियनशिप को आयोजित कराने का फैसला किया गया ताकी सभी प्रतियोगी घर से ही चैंपियनशिप का हिस

By : Ankit Pramod | Updated on: 30 Aug 2020, 05:26:39 PM
File Photo

जूडो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में पहली बार वर्चुअल तरीके से टैंग जूडो एशियन चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. इसमें 6 देशों के 300 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. कोविड महामारी के चलते वर्चुअल चैंपियनशिप को आयोजित कराने का फैसला किया गया ताकी सभी प्रतियोगी घर से ही चैंपियनशिप का हिस्सा बन सकें.

ये भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल का IPL में कैसा है प्रदर्शन?

चैंपियनशिप का आयोजन 29-30 अगस्त के बीच किया गया जिसमें खिलाड़ियों को अपने वीडियोज़ भेजने थे. खिलाड़ियों द्वारा भेजे गए वीडियोज़ के आधार पर ही विजेताओं का चयन किया गया.चैंपियनशिप में भारत का दबदबा देखने को मिला. भारतीय खिलाड़ियों ने अन्य देशों के प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया. वहीं दूसरे नंबर पर ईरान रहा जबकि मोरक्को ने प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया.

ये भी पढ़ें: IPL में ग्लेन मैक्सवेल पर होगा किंग्स इलेवन पंजाब का दारोमदार

भारत के लिए हर्षिता एकेडमी की सरिता चौहान ने ब्लैक बेल्ट सीनियर गर्ल्स कैटेगीरी में गोल्ड मेडल हासिल किया. वहीं लड़कों के वर्ग में मयंक सिंह मेहरा ने बाज़ी मारी और गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. ये कॉम्पिटिशन ऑनलाइन आयोजित किया गया था जिसमें सभी देशों के प्रतियोगियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. ग्रैंडमास्टर डॉमिनिक जियाकोब्बे (अध्यक्ष, इंटरनेश्नल टैंग जूडो ऑर्गेनाइजेशन, अमेरिका) और मास्टर रहीम सोहराबजादेह (अध्यक्ष,एशियन टैंग जूडो ऑर्गेनाइजेशन,ईरान) ने सभी विजेताओं को अपना कौशल दिखाने के लिए बधाई दी है. वहीं श्री लव सेहरावत, (अध्यक्ष ITF टैंग जूडो स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया) ने भी सभी विजेताओं की जमकर तारीफ की है और प्रतिभागियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

First Published : 30 Aug 2020, 05:26:05 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Judo India

वीडियो