logo-image

टोक्यो ओलंपिक में कोरोना वैक्सीन लगाकर खेलेंगे खिलाड़ी? जानें क्या बोले थॉमस बाक

थॉमस बाक ने मंगलवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में साफ कर दिया कि यदि प्रभावी वैक्सीन उपलब्ध रहती है और खिलाड़ी टोक्यो आने से पहले वैक्सीन लगवाकर आते हैं तो आईओसी को खुशी मिलेगी.

Updated on: 18 Nov 2020, 04:35 PM

टोक्यो:

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा है कि अगले साल टोक्यो ओलंपिक में आने वाले खिलाड़ी अगर कोविड की वैक्सीन लगवाकर आएंगे तो बेहतर होगा. आईओसी ने हालांकि इसे अनिवार्य नहीं बताया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक बाक इस समय ओलंपिक स्टेडियम और ओलंपिक विलेज के दौरे पर हैं, जहां पत्रकार उनसे लगातार वैक्सीन को लेकर सवाल कर रहे हैं. 

बाक ने मंगलवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में साफ कर दिया कि यदि प्रभावी वैक्सीन उपलब्ध रहती है और खिलाड़ी टोक्यो आने से पहले वैक्सीन लगवाकर आते हैं तो आईओसी को खुशी मिलेगी.

ये भी पढ़ें- AUS vs IND: वनडे और टी20 सीरीज के लिए केन रिचर्डसन की जगह टीम में शामिल हुए एंड्रयू टाई

टोक्यो में ओलंपिक विलेज का दौरा करते हुए उन्होंने कहा, "इसे लेकर कोई अनिवायर्ता नहीं है, लेकिन हम खिलाड़ियों से कहेंगे कि अगर वैक्सीन उपलब्ध होती है तो वह वैक्सीन लगवाएं, क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होगी. यह उनके साथी खिलाड़ियों और जापानी लोगों के साथ खड़े रहने की बात भी होगी." उन्होंने कहा, "इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगर वैक्सीन उपलब्ध होता है तो ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी वैक्सीन लगवाएंगे."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस का कोहराम जारी, रद्द हुई क्रिकेट की ये बड़ी सीरीज

बाक ने कहा कि अंत में यह फैसला खिलाड़ी को ही लेना है कि वह वैक्सीन लेना चाहते हैं या नहीं. उन्होंने कहा, "कई सारे मुद्दों पर चर्चा होनी है. यह निजी स्वास्थ का मसला है. यह हर इंसान की स्वास्थ स्थिति का भी सवाल है. यह उपलब्धता का भी सवाल है. आईओसी विलेज में रहने वाले उन खिलाड़ियों से अपील करेगी कि वह वैक्सीन लगवाएं लेकिन यह उनका स्वतंत्र फैसला है."