logo-image

टोक्यो ओलंपिक में फैन्स को मिल सकती है प्रवेश की अनुमति: आईओसी चीफ

टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल जुलाई अगस्त में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. अब इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा.

Updated on: 17 Nov 2020, 06:22 PM

टोक्यो:

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक का मानना है कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को सुरक्षापूर्वक आयोजित कराया जा सकता है और इसमें कुछ खास तरीके के दर्शकों को भी प्रवेश मिल सकती है. बाक टोक्यो ओलंपिक खेलों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए इस समय अपने चार दिवसीय जापान दौरे पर हैं. 

अपने जापान दौरे के दौरान थॉमस बाक ने सोमवार को कहा कि जापान ने हाल में आयोजित प्रतियोगिताओं के माध्यम से यह दिखाया है कि वह सुरक्षित तरीके से इन खेलों का आयोजन कर सकता है. बाक ने साथ ही कहा कि इससे उन्हें विश्वास हो गया है कि दर्शकों की मौजूदगी में इन खेलों का आयोजन हो सकता है.

ये भी पढ़ें- ICC चेयरमैन चुनाव के लिए हो सकती है 3 राउंड की वोटिंग: रिपोर्ट

टोक्यो2020 वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, बाक ने दौरे के अपने पहले दिन खेलों की तैयारियों का जायजा लेने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "खेलों के दौरान हम हम उचित संख्या में दर्शकों की मौजूदगी पर विचार कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "आप सुरक्षित खेल प्रतियोगिताएं आयोजित कर सकते हैं. हमने पेशेवर लीगों में देखा है, विशेष रूप से बेसबॉल में, जहां कुछ प्रतिबंधों के साथ यह दर्शकों के साथ काफी सफल रहा है. निश्चित रूप से ओलंपिक खेलों में स्टेडियम में पूरी क्षमता के साथ हर कोई आना चाहता है. लेकिन आईओसी और आयोजन समिति की दर्शकों के साथ एक सुरक्षित वातावरण में इन खेलों का आयोजन करना हमेशा से प्राथमिकता रही है."

ये भी पढ़ें- कट्टरपंथियों की धमकी से डरे शाकिब अल हसन, पूजा में शामिल होने पर मांगी माफी

बाक ने साथ ही यह भी कहा कि अगर ओलंपिक तक वैक्सीन उपलब्ध हो जाती है तो ओलंपिक प्रतिभागी और मेहमान वैक्सीन के साथ यहां आएंगे. आईओसी प्रमुख ने इससे पहले प्रधानमंत्री सुगा योशिहिदो और टोक्यो के गर्वर कोइके यूरिको के साथ मुलाकात की. बाक ने सोमवार दोपहर को जापान के ओलंपिक म्यूजियम में पूर्व प्रधानमंत्री एबी शिंजो को ओलंपिक ऑर्डर प्रदान किया.

टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल जुलाई अगस्त में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. अब इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा.