logo-image

हॉकी इंडिया ने 61 बेरोजगार खिलाड़ियों को वित्तीय मदद देने की घोषणा की

कोविड-19 महामारी के बीच 61 बेरोजगार खिलाड़ियों को तत्काल वित्तीय सहायता मुहैया कराने की घोषणा की है. इस पहल के तहत सीनियर और जूनियर पुरुष तथा महिला कोर संभावित खिलाड़ियों में लगभग 61 खिलाड़ियों को इसका फायदा होगा.

Updated on: 18 Aug 2020, 05:06 PM

नई दिल्ली:

हॉकी इंडिया (Hockey) के कार्यकारी बोर्ड ने कोविड-19 (Covid) महामारी के बीच 61 बेरोजगार खिलाड़ियों को तत्काल वित्तीय सहायता मुहैया कराने की घोषणा की है. इस पहल के तहत सीनियर और जूनियर पुरुष तथा महिला कोर संभावित खिलाड़ियों में लगभग 61 खिलाड़ियों को इसका फायदा होगा. इसमें 30 जूनियर महिला, 26 जूनियर पुरुष, चार सीनियर महिला और एक सीनियर पुरुष टीम का कोर संभावित खिलाड़ी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा को मिलेगा खेल रत्न अवॉर्ड

इस पहल का उद्देश्य खिलाड़ियों को जरूरी वित्तीय सहायता मुहैया कराना है ताकि उनकी खेल गतिविधियों में वापसी में मदद हो सके. हॉकी इंडिया के कार्यवाहक अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबाम ने कहा" कोविड-19 के साथ मौजूदा लड़ाई का उन खिलाड़ियों पर प्रतिकूल असर पड़ा है जिनके पास नौकरी नहीं है. ऐसे खिलाड़ियों के लिए खेल गतिविधियां शुरू कर पाना मुश्किल है क्योंकि उनका परिवार वित्तीय संकट का सामना कर रहा है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में भी धोनी धोनी की गूंज, जानिए पूर्व दिग्‍गजों ने कैसे की तारीफ

उन्होंने कहा, हॉकी इंडिया उन्हें तुरंत राहत पहुंचाने का उपाया खोज रहा था और हमने फैसला किया है कि इस मुश्किल समय में प्रत्येक खिलाड़ी को 10 हजार रुपये की वित्तीय सहायता देंगे. इससे वे अपने परिवार पर अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेंगे क्योंकि वे निकट भविष्य में खेल गतिविधियां फिर शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं. कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, " हम उम्मीद करते हैं कि इस सहायता से खिलाड़ियों की जल्द ही खेल गतिविधियां शुरू करने में मदद होगी. बता दें कि इसस पहले हॉकी इंडिया के कई खिलाड़ियों का कोविड हुआ था जिसमें 6 प्लेयर्स पॉजिटिव पाए गए थे.