logo-image

रोहित शर्मा को मिलेगा खेल रत्न अवॉर्ड

रोहित शर्मा को मिलेगा खेल रत्न अवॉर्ड

Updated on: 18 Aug 2020, 05:59 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा को इस साल खेल रत्न (Khel Ratan) अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. इस बात का आधिकारिक ऐलान हो गया है. नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड के लिए बनाई गई चयन कमेटी ने रोहित शर्मा के नाम पर मुहर लगा दी है.नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्डस कमेटी ने क्रिकेटर रोहित शर्मा के अलावा पहलवान वीनेश फोगाट, टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा, पैरालंपियन मरियप्पन थांगावेलु के नाम की भी सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न के लिए की है

यह भी पढ़ें ः IPL 13 से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स में बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

बता दें कि रोहित शर्मा खेल रत्न अवॉर्ड पाने वाले भारत के चौथे क्रिकेटर हैं. रोहित शर्मा से पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को साल 1997-1998 में ये सम्मान दिया गया, साल 2007 में हाल ही में रिटायर हुए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ये खिताब दिया गया था, साल 2018 में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इस अवॉर्ड नवाजा गया और अब रोहित शर्मा इस खिताब के सम्मान के हकदार बने हैं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में भी धोनी धोनी की गूंज, जानिए पूर्व दिग्‍गजों ने कैसे की तारीफ

रोहित शर्मा ने पिछले कुछ सालों से टीम इंडिया के लिए क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है जिसके बाद उन्हें इस खिताब के लिए चुना गया है. इसी के साथ रोहित शर्मा ने क्रिकेट में खुद को एक बल्लेबाज के साथ साथ कप्तान के रुप में साबित किया है. रोहित शर्मा ने पिछले साल विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 शतक जड़े थे. भले ही विश्व कप में रोहित शर्मा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में वो जीत नहीं दिला सके. रोहित शर्मा क्रिकेट के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे में तीन डब्ल सेंचुरी लगाई है. अब रोहित शर्मा को फैंस 19 सितंबर को आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भिड़ते हुए देखेंगे.