News Nation Logo
Banner

गीता और बबीता फोगाट की बहन ने की खुदकुशी, मैच में मिली थी हार

भारत की दो महिला पहलवान गीता और बबीता फोगाट की बहन रितिका ने खुदकुशी कर ली है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 18 Mar 2021, 12:21:14 PM
geeta babita

गीता और बबीता (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. 14 मार्च को भरतपुर में फाइनल मैच खेला गया था
  2. ये टूर्नामेंट 12 से 14 मार्च के बीच भरतपुर में हुआ था
  3. रितिका को एक प्वाइंस से हार का सामना करना पड़ा था

नई दिल्ली :

भारत की दो महिला पहलवान गीता और बबीता फोगाट की बहन रितिका ने खुदकुशी कर ली है. भारतीय कुश्ती में फोगाट बहनो ने काफी नाम कमाया है और कई मेडल अपने नाम किए हैं. इतना ही नहीं पोगाट बहनों पर फिल्म भी बन चुकी है. गीता और बबीता ने देश के लिए काफी कई खिताब जीते हैं. इसी लिस्ट में गीता और बबीता की ममेरी बहन रितिका ने भी कुश्ती में हाथ आजमाया और उसके लिए वो काफी मेहमत भी कर रही थी. रितिका का सफर कुश्ती में कम रहा. रितिका स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में हार गई थी जिसके बाद रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने खुदकुशी कर ली, ये टूर्नामेंट 12 से 14 मार्च के बीच भरतपुर में हुआ था.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : अब शिखर धवन का क्‍या होगा, T20 विश्‍व कप में

बता दें कि 14 मार्च को भरतपुर में फाइनल मैच खेला गया था और रितिका को एक प्वाइंट्स से हार का सामना करना पड़ा था. रिपोर्ट के मुताबिक रितिका को इस हार के बाद सदमा लगा था और उन्होंने आत्महत्या का रास्ता चुन लिया. बताया गया है कि रितिका ने पंखे में अपना दुपट्टा डालकर फांसी लगा ली थी. रिपोर्ट्स के अनुसार अब रितिका का शव पोस्टमार्टम के बाद घरवालों को सौप दिया गया है और पुलिस ने इस मामले में जांच शुरु कर दी है. ये भी कहा जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में गीता और बबीता के पिता और द्रोणाचार्य अवॉर्ड जीतने वाले महावीर फोगाट भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें : INDvsENG ODI Series : जानिए किसे मिल सकता है वन डे सीरीज में मौका

जानकारी के लिए बता दें कि गीता फोगाट ने साल 2010 में दिल्ली में हुए कॉम्नवेल्थ गेम्स में गीता ने ना सिर्फ गोल्ड मेडल जीता बल्कि भारत की पहली महिला बनी जिन्होंने कॉम्नवेल्थ में ये कारनामा किया हो. वहीं बबीता ने बीजेपी जॉइन करने के बाद साल 2019 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में दादरी सीट से चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वे हार गई थीं. चुनाव हारने के बाद भी बबीता फोगाट राजनीति में लगातार एक्टिव हैं और पार्टी के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा भी लेती हैं.

 

First Published : 18 Mar 2021, 10:18:46 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Geeta Phogat Babita Phogat

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×