News Nation Logo

निकट भविष्य में वास्तविक खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन को लेकर उत्सुक: किरेन रिजीजू

खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने सोमवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में काम की प्रगति का जायजा लिया और कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण ब्रेक के बाद प्रतिस्पर्धाओं के लिए खिलाड़ियों का स्वागत करने की तैयारी चल रही है.

Bhasha | Updated on: 24 Aug 2020, 07:43:41 PM
kiren rijiju

किरेन रिजीजू (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने सोमवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में काम की प्रगति का जायजा लिया और कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण ब्रेक के बाद प्रतिस्पर्धाओं के लिए खिलाड़ियों का स्वागत करने की तैयारी चल रही है. महामारी के कारण मार्च से ही भारत में खेल गतिविधियां बंद हैं. तब शिविरों को बंद कर दिया गया था. पिछले कुछ हफ्तों में कुछ खेलों में खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग शुरू की है और मंत्री ने जल्द ही टूर्नामेंटों के आयोजन की बात कही.

ये भी पढ़ें- विराट ने टीम को दी कड़ी चेतावनी, बायो सिक्योर प्रोटोकॉल को लेकर कही ये बड़ी बात

रिजीजू ने अपने स्टेडियम दौरे की तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, ‘‘मैदान और प्रतिस्पर्धी खेलों में खिलाड़ियों की वापसी पूरी तरह से सुरक्षा दिशानिर्देशों के अनुसार होगी. मुझे खुशी है कि सारी तैयारियां अच्छी चल रही हैं और निकट भविष्य में वास्तविक खेलों के आयोजन को लेकर उत्सुक हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे खिलाड़ियों की वापसी के लिए खेल सुविधाओं को तैयार करने की तैयारियां चल रही हैं. मैंने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में काम की प्रगति का जायजा लिया.’’

ये भी पढ़ें- IPL 13 को लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने कह दी ये वेरी-वेरी स्पेशल बात

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम एथलेटिक्स की प्रतियोगिताओं के लिए शीर्ष स्थल है. खेल मंत्रालय ने मई में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान ट्रेनिंग शुरू करने को हरी झंडी दी थी. तब से भारतीय खेल प्राधिकरण के विभिन्न केंद्रों में हॉकी, मुक्केबाजी और एथलेटिक्स के राष्ट्रीय शिविर शुरू हो चुके हैं. भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों की संख्या 31 लाख के पार पहुंच चुकी है जबकि अब तक 57 हजार से अधिक लोगों की जान गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 07:43:41 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.