News Nation Logo

महान हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर की हालत नाजुक, सुबह आया था कार्डियक अरेस्ट

बलबीर सिंह के स्वास्थ्य को लेकर कुछ भी बयान देने से पहले डॉक्टर लगातार 24 से 48 घंटे तक उनके हालातों का आंकलन करेंगे. फिलहाल, वे वेंटिलेटर पर ही हैं. पूर्व ओलंपिक चैंपियन के पोते ने आज उनके स्वास्थ्य को लेकर ये जानकारी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 12 May 2020, 06:25:36 PM
balbir singh

बलबीर सिंह सीनियर (Photo Credit: Express Photo)

नई दिल्ली:

तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता महान हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर (Balbir Singh Senior) की आज सुबह दिल की धड़कनें रुक गई थीं (Cardiac Arrest). वे अभी मोहाली (Mohali) में फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital) के आईसीयू (ICU) में भर्ती हैं. बता दें कि वे यहां बीते 8 मई को तबीयत बिगड़ने के बाद भर्ती किए गए थे. उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है, लेकिन उनकी हालत अभी भी काफी नाजुक बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप स्थगित, नई तारीखों का हुआ ऐलान

बलबीर सिंह के स्वास्थ्य को लेकर कुछ भी बयान देने से पहले डॉक्टर लगातार 24 से 48 घंटे तक उनके हालातों का आंकलन करेंगे. फिलहाल, वे वेंटिलेटर पर ही हैं. पूर्व ओलंपिक चैंपियन के पोते ने आज उनके स्वास्थ्य को लेकर ये जानकारी दी हैं.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी भारतीय महिला हॉकी टीम: निक्की प्रधान

95 वर्ष के बलबीर को पिछले साल श्वसन संबंधी तकलीफ के कारण कई सप्ताह चंडीगढ के पीजीआईएमईआर में बिताने पड़े थे. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें पिछले दो तीन दिन से श्वास लेने में तकलीफ हो रही थी. उनके विभिन्न अंगों पर असर पड़ा है और कुल मिलाकर हालत बहुत अच्छी नहीं है.

ये भी पढ़ें- पूर्व राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियन मनमीत सिंह वालिया का निधन, कनाडा में ली आखिरी सांस

बलबीर ने लंदन (1948), हेलसिंकी (1952) और मेलबर्न (1956) ओलंपिक में भारत के स्वर्ण पदक जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। हेलसिंकी ओलंपिक में नीदरलैंड के खिलाफ 6-1 से मिली जीत में उन्होंने पांच गोल किये थे और यह रिकार्ड अभी भी बरकरार है. वह 1975 विश्व कप विजेता भारतीय हॉकी टीम के मैनेजर भी रहे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2020, 05:47:47 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.