News Nation Logo

टायसन का वापसी प्रदर्शनी मैच स्थगित : रिपोर्ट

पूर्व हैवीवेट विश्व चैम्पियन मुक्केबाज माइक टायसन का 12 सितंबर को रॉय जोंस जूनियर के साथ होने वाला मुकाबला स्थगित कर दिया गया है. रिंगटीवी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक अब यह मुकाबला 28 नवंबर को होगा.

IANS | Updated on: 10 Aug 2020, 05:59:20 PM
Mike Tyson

माइक टायसन (Photo Credit: फाइल फोटो)

न्यू यार्क:

पूर्व हैवीवेट विश्व चैम्पियन मुक्केबाज माइक टायसन (Mike Tyson) का 12 सितंबर को रॉय जोंस जूनियर के साथ होने वाला मुकाबला स्थगित कर दिया गया है. रिंगटीवी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक अब यह मुकाबला 28 नवंबर को होगा. इस बड़े मुकाबले के कैलीफोर्निया के कार्सन में डिगनीटि हेल्थ पार्क में बिना दर्शकों के होने की उम्मीद है. सीएसएसी के कार्यकारी अधिकारी एंडी फोस्टर ने पहले ही संवाददाताओं से कहा था कि टायसन-जोंस का मुकाबला मुक्केबाजी अभ्यास से ज्यादा कुछ नहीं होगा और दोनों खिलाड़ी इस तरह की गंभीर लड़ाई लड़ने से बचेंगे जो एक-दूसरे को चोट पहुंचा सके.

ये भी पढ़ें: IPL Big News : आईपीएल 13 की स्‍पॉन्‍सरशिप चाहती है पतंजलि, जानिए डिटेल

51 साल के जोंस ने नियमों के प्रति चिंता जाहिर की थी. उन्होंने याहू स्पोर्टस से कहा था, "एक बार माइक रिंग में आ जाएं तो एंडी फोस्टर माइक को नियंत्रण में नहीं रख सकते. मुझे एक असल योद्धा की तरह अपने आप का बचाव करना होगा. अगर माइक वहां आकर मारने शुरू करते हैं तो मैं क्या करूंगा, एंडी की तरफ देखूं?" टायसन 1986 में 20 साल की उम्र में ट्रेवर बर्बिक को हरा कर सबसे युवा हैवीवेट चैम्पियन बने थे. उन्होंने अपने 58 पेशेवर मुकाबलों में से 50 में जीत हासिल की है. केविन मैक्ब्राइड से 2005 में हारने के बाद उन्होंने संन्यास ले लिया था।

ये भी पढ़ें-किंग्स इलेवन पंजाब है जीत की प्रबल दावेदार, देखिए पैक्ट्स

जानकारी के लिए बता दें कि माइक टाइसन मुक्केबाजी के अलावा WWE जैसी रेसलिंग कंपनी में शिरकत कर चुके हैं. लगभग 11 साल पहले वो WWE की रिंग में देखे जा जुके हैं जिसमें उन्होंने ट्रिपल एच, रेसलिंग दिग्गज शॉन माइकल्स, स्टीव ऑस्टिन जैसे रेसलर्स के साथ काम किया था. कुछ वक्त पहले WWE की दुश्मन कंपनी AEW में माकइ टायसन ने एंट्री की थी और क्रिस जैरिको के साथ झड़प की थी, हालांकि उसके बाद दोनों का मैच नहीं हो सका. साल 2012 में माइक टायसन को WWE ने हॉल ऑफ फेम में शामिल किया. 

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 05:58:24 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.