logo-image

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद पर बनेगी बायोपिक, 2022 में होगी रिलीज

मेजर ध्यान चंद के जीवन पर बायोपिक बनाने को लेकर 2012 में भी उनके पुत्र अशोक कुमार से संपर्क किया गया था. फिल्म पर हस्ताक्षर होने के बावजूद कुछ कारणों से फिल्म नहीं बन पाई थी. 

Updated on: 16 Dec 2020, 10:53 AM

नई दिल्ली:

साल 1975 विश्व कप विजेता हॉकी टीम के प्रमुख सदस्य अशोक कुमार ने मंगलवार को कहा कि उनके पिता और हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जीवन पर अब एक बायोपिक फिल्म बनने जा रही है. मेजर ध्यान चंद के जीवन पर बायोपिक बनाने को लेकर 2012 में भी उनके पुत्र अशोक कुमार से संपर्क किया गया था. फिल्म पर हस्ताक्षर होने के बावजूद कुछ कारणों से फिल्म नहीं बन पाई थी. 

ये भी पढ़ें: इस टीम के साथ क्रिकेट में वापसी करेंगे सुरेश रैना, खुद दी जानकारी

अब रोनी स्क्रूवाला के आरएसवीपी मूवीज ने घोषणा की है कि वे ध्यानचंद के जीवन पर बायोपिक बनाएंगे. प्रेमनाथ राजगोपालन के साथ सह-निर्माता के रूप में हॉकी के दिग्गज ध्यानचंद की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए रोनी स्क्रूवाला और 'डेढ़ इश्कियां' डायरेक्टर अभिषेक चौबे फिर से साथ में काम कर रहे हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि फिल्म अब 2022 तक रिलीज हो सकती है. अशोक कुमार ने आईएएनएस से कहा जब मैं भोपाल में अपने कोचिंग स्टाइनमेंट पर था, तो रोहित वैद ने मुझे अपने पिता पर एक फिल्म बनाने की इच्छा के साथ संपर्क किया. मैं उनसे ऐशबाग स्टेडियम में पहली बार मिला था. मैंने अपने परिवार से बात की और वे खुश थे कि ध्यानचंद के जीवन पर फिल्म बनेगी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: टीम इंडिया के लिए Good News, ऑस्ट्रेलिया का धाकड़ खिलाड़ी हुआ चोटिल

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अभिनेता रणबीर कपूर ध्यानचंद की भूमिका निभाएंगे. अशोक ने कहा फिर, 2017 या 2018 के आसपास वैद ने निर्माता अशोक ठकेरिया को फिल्म के अधिकार बेचे और फिर परिवर्तनों के साथ एक नया अनुबंध किया गया. इसके बाद आगे कुछ नहीं हुआ. कास्टिंग को अंतिम रूप नहीं दिया गया था और मुझे बताया गया था कि स्टूडियो उपलब्ध नहीं थे. नए अनुबंध के अनुसार, फिल्म को इस अक्टूबर-नवंबर तक आनी थी. लेकिन इस साल की शुरुआत के बाद से कोविड ने सब कुछ रोक दिया है और इसने इस परियोजना में और देरी की. मुझे अनुबंध अवधि एक साल बढ़ाने के लिए कहा गया था और मैंने ऐसा किया.